ICC World Cup 2023

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) का शेड्यूल जारी होने के बाद सभी फैंस बेसब्री से टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत के हाथों में है और भारत के लिए यह वर्ल्ड कप (World Cup) काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में हार मिलने के बाद भारतीय टीम से वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने की उम्मीद की जा रही है। बता दें कि इस टूर्नामेंट में कई बेहतरीन टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसी बीच 3 ऐसे देशों का भी नाम सामने आया है जो वर्ल्ड कप (World Cup) में हिस्सा ले रही हैं और यह देश दिल्ली से भी छोटे हैं।

ऑस्ट्रेलिया

जिन 3 देशों की बात कर रहे हैं उसमें ऑस्ट्रेलिया का नाम शामिल है। ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप खेलेगा और इसकी जनसंख्या 2.57 करोड़ है, जो दिल्ली से भी कम है।

नीदरलैंड

नीदरलैंड टीम की बात करें तो इस टीम में भी वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। नीदरलैंड की जनसंख्या केवल 1.75 करोड़ है। इसी वजह से इसको दिल्ली से भी छोटा देश माना जा रहा है।

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड टीम की बात करें तो इस टीम में भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में क्वालीफाई कर लिया है। न्यूजीलैंड की जनसंख्या 51.2 लाख है। साल 2021 में न्यूजीलैंड की जनसंख्या इतनी गिनी गई थी।

बता दें कि, वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी और रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है। इस टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा कई बड़े फैसले ले सकते हैं। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए 8 टीमें पहले ही तय हो चुकी हैं और 2 टीमों को क्वालीफायर से मेन टूर्नामेंट में जगह मिली है।

ALSO READ:Team India में मौका पाने के लिए तरस रहा यह खिलाड़ी, अब बल्ले से उगल रहा आग टीम सेलेक्टर्स की बढ़ाई परेशानी