IND vs SL

भारत (Team India) और श्रीलंका (Srilanka Cricket Team) के बीच आज 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच आज कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. टॉस जीतकर श्रीलंका टीम (IND vs SL) ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 240 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 42.2 ओवरों में 208 रनों पर आलआउट हो गई. भारत (Team India) के इस हार के साथ ही श्रीलंका ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

श्रीलंका के पुछल्ले बल्लेबाजों के सामने बेबस दिखी Team India की गेंदबाजी

श्रीलंका को पहला झटका मोहम्मद सिराज ने पथुम निशांका के रूप में दिया. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए श्रीलंका की टीम ने 74 रनों की साझेदारी की और इस दौरान अविष्का फर्नांडो ने 40 रनों की साझेदारी की. इसके बाद श्रीलंका को तीसरा झटका कुसल मेंडिस के रूप में 79 रनों के स्कोर पर लगा, इस दौरान कुसल मेंडिस ने 30 रनों का योगदान दिया.

श्रीलंका के बल्लेबाज एक-एक करके आते और जाते रहे इस दौरान समरविक्रमा ने 14 और चरिथ असलंका ने 25 रनों का योगदान दिया, वहीं श्रीलंकाई आलराउंडर जनिथ लियानागे ने 12 रन बनाए. इसके बाद श्रीलंका के पुछल्ले बल्लेबाज दुनिथ वेलालागे और कामिंदु मेंडिस ने भारतीय गेंदबाजों को खूब परेशान किया.

दुनिथ वेलालागे ने 39 तो कामिंदु मेंडिस ने 40 रनों की पारी खेली, जिसकी वजह से श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए और भारत के सामने 241 रनों का लक्ष्य रखा.

मात्र 208 रनों पर सिमटी Team India

श्रीलंका द्वारा मिले 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दी. इन दोनों ही बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हुई. इस दौरान रोहित शर्मा 44 गेंदों में 64 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं शुभमन गिल ने 44 गेंदों में 35 रन बनाए. विराट कोहली आज भी फ्लॉप रहे और सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हुए.

इन तीनो के बाद अक्षर पटेल ने 44 और वाशिंगटन सुंदर ने 15 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई दूसरा भारतीय बल्लेबाज 8 रनों के आंकड़े को नहीं छू सका, वहीं 2 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके. भारत की पूरी टीम 208 रनों पर सिमट गई और 32 रनों से मैच गंवा बैठी.

रोहित शर्मा और गौतम गंभीर की गलती बनी Team India के हार की वजह

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर ने एक्सपेरिमेंट के चक्कर में ये सीरीज गंवा दी है. भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी है और अब अगर भारत तीसरा वनडे जीतता भी है, तो सीरीज बराबरी पर खत्म होगी और भारत (Team India) के लिए ये अच्छी खबर नहीं है.

रोहित शर्मा और गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह जैसे घातक खिलाड़ियों को आराम दिया है और इसके अलावा ऋषभ पंत जैसे मैच विनर खिलाड़ी को बेंच पर बैठा रखा है. वहीं जो खिलाड़ी टीम में हैं उनमे से विराट कोहली, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल बिलकुल भी फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं.

READ MORE : टीम इंडिया में कब होगी मोहम्मद शमी की वापसी ? शमी ने खुद बताया कब और कैसे करेगे टीम में वापसी

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.