IND vs SL 1st T20I: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच कल 3 मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) का पहला मैच कल यानि शनिवार को खेला गया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Team India) ने शुभमन गिल (Shubman Gill), यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के विस्फोटक पारी की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 213 रन अपने नाम किया.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम (Srilanka Cricket Team) पहले मजबूत दिखी लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई. श्रीलंका की टीम 4 गेंद शेष रहते हुए 170 रनों पर ही आलआउट हो गई, जिसके बाद भारत ने 43 रनों से ये मैच अपने नाम कर लिया और सीरीज 1-0 से बढ़त बना ली है.

Suryakumar Yadav ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

भारतीय टीम के जीत में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बड़ा योगदान रहा है. सूर्यकुमार ने श्रीलंका के खिलाफ 26 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली. और इस प्रदर्शन की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का ख़िताब दिया गया.

मैन ऑफ द मैच का ख़िताब लेते हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कहा कि

“भले ही श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन उन्हें शुरू से लग रहा था कि मेजबान टीम के खिलाफ मैच में वह दबदबा बनाए थे, क्योंकि वह भाग्यशाली रहे कि मैच में ओस नहीं थी.”

उसके बाद भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आगे कहा कि

“हमने कभी नहीं सोचा था कि खेल हमसे दूर चला जाएगा, जिस तरह से हमने विश्व कप खेला और जिस स्थिति से हमने इसे जीता, उससे हमें याद आया कि खेल अभी भी बहुत दूर है.”

भारतीय गेंदबाजों ने 26 गेंदों में झटके 7 विकेट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम के ओपनर्स बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी. पहले विकेट के लिए उन्होंने 84 रनों का योगदान दिया जिसमे कुसल मेंडिस ने 45 रन बना कर आउट हो गए फिर टीम के लिए पथुम निशांका ने 79 रन बनाये. इसके बाद आने वाले बल्लेबाजों में कुसल परेरा ने 20 और कामिन्दु मेंडिस ने 12 रन बनाए.

इन चारो के आउट होने के बाद श्रीलंका की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई. और भारतीय गेंदबाज के सामने नही टिक सकी. श्रीलंका के 4 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके, वहीं 2 बल्लेबाजों ने 2-2 रन बनाए, तो मथीशा पथिराना ने 6 रन बनाए. अंत में भारतीय गेंदबाजों ने मात्र 26 गेंदों में श्रीलंका के 7 बल्लेबाजों को आउट किया और सिर्फ 21 रन बनाने दिया. जिसके बाद भारतीय टीम ने यह मैच 43 रनों से बड़ी जीत हासिल कर 1-0 से बढ़त बना ली है .

ALSO READ : IND VS SL : बीच मैच में हुआ बड़ा हादसा मुँह पर गेंद लगने से लहूलुहान हुआ यह खिलाड़ी, नही मानी हार पट्टी बांध उतरे मैदान पर टीम को दिलाई जीत

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.