सरफराज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब भारतीय टीम को डब्लूटीसी के फाइनल मुकाबले के बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा जुलाई के महीने में करेगी।

अपने वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी 20 सीरीज खेलेगी। ऐसे में वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में हार के बाद टीम में कई बड़े बदलाव देखे गए हैं।

स्क्वाड देखकर क्रिकेट फैंस हुए नाराज

इसमें चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट स्क्वाड से बाहर निकाल दिया गया है। वहीं अजिंक्य रहाणे को टीम का वाइस कैप्टन बनाया है। इसी के साथ मोहम्मद शमी को भी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम से बाहर किया है। साथ ही वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड में यशस्वी जयसवाल की जगह ऋतुराज गायकवाड को टीम में जगह मिली है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट स्क्वाड को देखकर क्रिकेट फैंस नाराज नजर आ रहे हैं। दरअसल ये नाराजगी इसलिए है क्योंकि टेस्ट स्क्वाड में सरफराज खान को इस बार भी नहीं शामिल किया गया है। सरफराज खान पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में अपना दमदार प्रदर्शन दिखा कर सभी को प्रभावित कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया।

रोहित शर्मा को बनाया गया कप्तान

सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन इस साल आईपीएल में उनके बल्ले से रन नहीं निकले। ऐसे में फैंस इस बात से भड़के हुए हैं कि, आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम का चयन होता रहेगा? वेस्टइंडीज दौरे में भारतीय टीम को दो टेस्ट सीरीज खेलनी है। जिसका पहला मुकाबला 12 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला 20 जुलाई को होगा। इस टेस्ट सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। वहीं उप कप्तान की भूमिका अजिंक्य रहाणे निभाते हुए नजर आएंगे।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत का टेस्ट स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी

ALSO READ:WTC फाइनल में हार के बाद चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी का करियर खत्म करने का किया फैसला, वेस्टइंडीज दौरे से ही कर दी छुट्टी