इस महीने की 13 तारिख से होने जा इमर्जिंग एशिया कप 2023 (Emerging Asia Cup 2023) टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के नाम सामने आ चुका है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 13 जुलाई से लेकर 23 जुलाई 2023 के बीच होगा और इस इमर्जिंग एशिया कप 2023 की मेजबानी श्रीलंका के द्वारा की जा रही है। इस टूर्नामेंट के सभी मैच को कोलंबो में खेला जाएगा। बता दें कि जूनियर क्रिकेट कमिटी के द्वारा इमर्जिंग एशिया कप के लिए टीम इंडिया (Team India) की घोषणा कर दी गई है।

इन देशों की टीम लेंगी टूर्नामेंट में हिस्सा

भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका के अलावा कुल 8 टीमें टूर्नामेंट में भाग लिया है, जिसमें बांग्लादेश, अफगानिस्तान और ओमन जैसी टीमें भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। इमर्जिंग एशिया कप के मुकाबले वनडे फॉर्मेट 50 ओवर के खेले जाएंगे। वहीं इस इमर्जिंग एशिया कप का फाइनल मुकाबला आने वाली 23 जुलाई 2023 को खेला जाएगा।

यश ढुल होंगे टीम के कप्तान

इमर्जिंग एशिया कप के लिए टीम इंडिया का कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) को बनाया गया है और अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) को उप-कप्तान का जिम्मेदारी दी गई है। इनके अलावा विकेटकीपर के तौर पर प्रभसिमरन सिंह और ध्रुव जुरेल को जगह दी गई है। वहीं, गेंदबाजों के रूप में आकाश सिंह, हर्षित राणा, राजवर्धन हंगरगेकर, नीतीश कुमार रेड्डी का चुनाव किया गया है।

इनके अलावा निकिन जोस, साई सुदर्शन, रियान पराग, प्रदोष रंजन पॉल, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), निशांत सिंधु, मानव सुथार, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आकाश सिंह, युवराजसिंह डोडिया, नीतीश कुमार रेड्डी, हर्षित राणा, राजवर्धन हंगरगेकर ने भी हिस्सा टीम में हिस्सा लिया है।

इमर्जिंग एशिया कप में टीम इंडिया इन दिनों खेलेगी अपने मैच

13 जुलाई- भारत बनाम संयुक्त अरब अमीरात
15 जुलाई- भारत बनाम पाकिस्तान
18 जुलाई- भारत बनाम नेपाल
21 जुलाई- पहला सेमीफाइनल
21 जुलाई- दूसरा सेमीपाइनल
23 जुलाई- फाइनल

ALSO READ:रोहित फिर बनेगे टीम इडिया के लिए बाधा! इन 3 ओपनर्स का इंतजार में खत्म होगा कारियर, द्रविड़ निकालेंगे समाधान