महाराजगंज

प्रधानमंत्री आवास योजना में एक बहुत बड़े घोटाले का पर्दाफाश हुआ है जहां आमजन की शिकायत के बाद तेजी से चल रही जांच में 11 प्रधानों को सबसे पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और अब इसके बाद उसी गांव के ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की तैयारी चल रही है. इस मामले में अपात्रों को लाभ देने की बात सामने आई है जिसे लेकर डीएम सत्येंद्र कुमार ने एक्शन लिया है.

इन 11 प्रधानों पर कसा गया शिकंजा

सबसे पहले डीएम द्वारा की 11 प्रधानों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीडीओ व डीपीआरओ को पत्र लिखा गया है. इसी क्रम में इन सचिवों वीडियो को भी नोटिस तैयार किया जा रहा है. इस पूरे मामले में सोंधी के ग्राम पंचायत अधिकारी प्रमोद कुमार, बरगदवा बिशुनपुर के अश्वनी कुमार, बांसपार बेजौली के जय हिंद शर्मा, पिपरिया गुरु गोविंद राय के शेषमणि पटेल, भोतहा के ग्राम विकास अधिकारी आशुतोष आर्य, बलौही के परविंद पाल, बकुलडीहा के राजीव रामचंद्रन, सिसवा तौफीर के गुरु प्रसाद, लुठवहां के अमरेंद्र प्रसाद पटेल, जंगल गुलरिहा व राजमंदिर खुर्द के सचिव ग्राम विकास अधिकारी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब करने की फाइल तैयार की जा रही है जिसके बाद ही उनपर कार्रवाई होगी.

जमकर हुई है वसूली

इस पूरे मामले में यह बताया जा रहा है कि इन प्रधानों द्वारा जमकर वसूली की गई है कहीं 15 से 20 तो कहीं ₹40000 तक लेने की शिकायत दर्ज हुई है. हालांकि पैसा वसूलने वाली बात में कितनी सच्चाई है यह तो अब इस जांच में ही पता चलेगा.