जिला अस्पताल

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रशासन के फरमान पर अपने स्तर से कंट्रोल करने के लिए स्वास्थ्य प्रशासन ने अब अपनी सारी कोशिशों को तेज कर दी है. अब सरकारी और निजी अस्पतालों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को अनिवार्य कर दिया गया है. इसके साथ ही सैनिटाइजर और साफ-सफाई को लेकर भी लगातार लोगों को जागरुक किया जा रहा है.

नियमों का करना होगा पालन

इतना ही नहीं इसकी निगरानी करने के लिए ब्लाक सीएचसी प्रशासन को जिम्मेदारी दी गई है. दरअसल जिले में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में इजाफा नजर आ रहा है, जिसे लेकर जांच का दायरा बढ़ाने के साथ-साथ कोविड-19 और ऑक्सीजन प्लांट को अपडेट कर लिया गया है. मॉकड्रिल कर संक्रमितों की इलाज व्यवस्था की परख भी की जा रही है. इसी बीच शासन ने सार्वजनिक जगहों पर कोविड-19 बचाव का पालन करने के लिए फरमान जारी कर दिया है.

प्रशासन में हर जगह अनिवार्य किया मास्क

प्रशासन द्वारा जिला अस्पताल और जिला महिला अस्पताल सहित सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया है. वही ओपीडी, पैथोलॉजी, एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड कक्ष में प्रवेश के लिए भी मास्क अनिवार्य कर दिया गया है.

सभी जाँच सेंटर को किया गया सक्रिय

इस वक्त जिला अस्पताल सहित सभी सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचने वाले सर्दी- जुकाम, बुखार और सांस पीड़ितों का कोरोना जांच अनिवार्य कर दिया गया है. कोरोना जांच रिपोर्ट सामान्य मिलने पर पीड़ित ओपीडी में डॉक्टर को दिखा सकेंगे. सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोनावायरस जाँच सेंटर को सक्रिय कर दिया गया है ताकि किसी तरह से संक्रमित की संख्या में इजाफा न हो.

Read More : महाराजगंज बीएसए कार्यालय का एक और नया कारनामा, एडी बेसिक के पत्र को 6 बार किया अनदेखा, नियम विरुद्ध नियुक्ति के मामले से मचा बवाल