वर्ल्ड कप-सौरभ गांगुली

आईसीसी ने साल के अंत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। आईसीसी द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार भारत की मेजबानी में खेले जाने वाला एकदिवसीय विश्व कप 5 अक्टूबर से खेला जाएगा। वहीं इसका अंतिम मुकाबला 19 नवंबर को होगा। आपको बता दें कि, इस साल खेले जाने वाले विश्व कप के लिए भारत वर्ल्ड कप की ट्रॉफी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

ऐसे में टीम इंडिया (Team India) वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) की ट्रॉफी को जीतने का सपना पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करती हुई नजर आएगी। इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी भारत को विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) को जीतने के लिए एक अहम सलाह दी है।

इस खिलाड़ी पर नजर रखना बेहद ज़रूरी

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बताया कि इस खिलाड़ी पर टीम इंडिया (Team India) को खास नजर रखनी चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट से बातचीत के दौरान कहा कि, “मुझे लगता है कि भारत को इस साल वर्ल्ड कप 2023 के लिए एक कलाई के स्पिनर की जरूरत होगी। वहां जडेजा हैं, अश्विन हैं और अक्षर पटेल भी हैं जो एक ऑलराउंडर भी हैं। लेकिन युजवेंद्र चहल जैसा स्पिनर इतने बड़े टूर्नामेंट्स कैसे मिस कर सकता है। उसने लगातार अच्छा परफॉर्म किया है। चाहे वह 20 ओवर का मैच हो या फिर 50 ओवर का। उन पर नजर रखना बेहद ज़रूरी है।”

स्पिनर की टीम इंडिया को काफी जरूरत

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आगे कहा कि, जब आप ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हैं तो वहां आपको एक कलाई के स्पिनर की जरूरत होती है। साल 2011 में पीयूष चावला ने अच्छी बॉलिंग की थी। जब हम साल 2007 में साउथ अफ्रीका गए थे तब भी स्पिन गेंदबाजों ने अच्छी बॉलिंग की थी। उस समय टीम में हरभजन सिंह थे। मेरा मानना है कि एक कलाई वाले स्पिनर की टीम इंडिया को काफी जरूरत है।

ALSO READ:वेस्टइंडीज दौरा तय करेगा इस खिलाड़ी का भविष्य, ODI WORLD CUP में टीम इंडिया का बनेगा हिसा या हो जाएगी छुट्टी