वेस्टइंडीज हुआ वर्ल्ड कप से बाहर

इन दिनों जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले चल रहे हैं। जहां शानिवार को सुपर सिक्स में स्काटलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से शिकस्त दी। इस हार के बाद से वेस्टइंडीज की टीम विश्व कप की दौड़ से बाहर हो गई है। जबकि टीम जिम्बाब्वे और श्रीलंका की टीम विश्व कप में लगभग क्वालिफाई कर गई है।

रविवार को होगा दोनों के बीच मुकाबला

रविवार को सुपर सिक्स में जिम्बाब्वे और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने होगी। इस मुकाबले में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वह टीम विश्व कप में पहुंचने वाली पहली क्वालिफाईड टीम बन जाएगी। वही दूसरी टीम इनमें से हारने वाली टीम बन जाएगी।

यह पहला मौका होगा जब दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में आमने-सामने होगी। दोनों टीमों ने ही इस टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों ही टीमों को अब तक सुपर सिक्स में हार का सामना नहीं करना पड़ा है और यही कारण है कि दोनों टीमें विश्व कप के लगभग क्वालीफाई भी कर गई है।

अन्य टीमें हुई बाहर

इसके अलावा अब सुपर सिक्स में मौजूद अन्य टीमें विश्व कप की रेस से लगभग बाहर हो गई है। इनमें स्काटलैंड, ओमान, वेस्टइंडीजऔर नीदरलैंड की टीमें बाहर हो गई है। जहां वेस्टइंडीज की टीम अब तक सुपर सिक्स में अपना जीत का खाता नहीं खोल पायी है तो वही ओमान की टीम भी अपनी पहली जीत की तलाश में जुटी हुई है।

वही नीदरलैंड और स्काटलैंड की टीमों ने वेस्टइंडीज की टीम को पटखनी देकर वेस्टइंडीज को बाहर कर दिया है और अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

ALSO READ:भारत के इस खिलाड़ी ने संन्यास के बाद बड़ा फैसला, अब इस देश से खेल सकता है इंटरनेशनल मैच