यह साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है। टीम को इस साल विश्व कप और एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है। अब इसी बीच एशियाई खेलों में भारतीय टीम को भेजने की कवायद शुरू हो गई है। जहां बीसीसीआई दूसरे दर्जे की टीम को भेज सकती है। इस टूर्नामेंट में उन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। जो मेन टीम से बाह्य चल रहे हैं।

शिखर धवन को मिल सकती है कमान

इस टीम के लिए भारतीय टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी जा सकती है। वहां बीते काफी लंबे समय से भारतीय टीम की दूसरी दर्ज की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।  ऐसे में इस टूर्नामेंट में कप्तानी सौपी जा सकती है। इनके अलावा टीम में आर आश्विन जैसे खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है। जिसकी कवायद हाल ही में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी की।

कार्तिक ने कहा, “अश्विन यकीनन महान क्रिकेटरों में से एक हैं। मुझे लगता है कि वह एक बार भारत की कप्तानी करने के हकदार हैं। मेरा वाकई मानना है कि उन्होंने टीम इंडिया का कप्तान बनने का हक हासिल किया है।”

बीसीसीआई बी टीम भेजेगी

कार्तिक ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि भारतीय टीम एशियन गेम्स के लिए बी टीम भेजेगी, क्योंकि मुख्य टीम वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी होगी। अगर अश्विन वनडे सेटअप का हिस्सा नहीं हैं तो मैं वाकई उम्मीद करूंगा कि बीसीसीआई एशियन गेम्स में अश्विन को कप्तान बनाए। उन्होंने अनेक वर्षों में भारत के लिए काफी कुछ किया है।”

बता दें कि अश्विन ने 2010 में इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज किया। उन्होंने 92 टेस्ट, 113 वनडे और 65 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने कुल 697 इंटरनेशलन विकेट चटकाए। अश्विन फिलहाल आईसीसी टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में टॉप पर काबिज हैं।

ALSO READ:ODI WORLD CUP 2023 के लिए फाइनल हुई 10 टीमों के नाम, वेस्टइंडीज के बाहर होने के बाद, इन 2 टीमों ने किया क्वालीफाई