Team India

विश्व कप (World Cup) को शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय शेष है। सभी टीमों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। टीम इंडिया (Team India) भी अपनी तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। लेकिन टीम इंडिया को इस साल विश्व चैम्पियन बनना है तो टीम इंडिया को अपनी तीन कमियों को दूर करना होगा। तब ही टीम इंडिया विश्व चैम्पियन बन पाएगी।

1. बल्लेबाजी क्रम में मजबूती

टीम इंडिया (Team India) के पास एक से बढ़कर एक बल्लेबाज बल्लेबाजी क्रम में मौजूद है। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और के एल राहुल जैसे बल्लेबाज शामिल हैं। लेकिन इन सभी बल्लेबाजों को एकजुट होकर टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी करनी होगी तब ही टीम का बल्लेबाजी मजबूत हो पाएगी।

2. फील्डिंग पर भी काम करना होगा

इस साल होने वाले विश्व कप के पहले भारतीय टीम को अपनी फील्डिंग को चुस्त करनी होगी। हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की फील्डिंग काफी हल्की रही थी। टीम ने आसान कैच भी ड्रॉप किए थे। जिसका नतीजा हम सभी के सामने है। इसलिए विश्व कप  में ये लापरवाही टीम पर भारी पड़ सकती है। एक भी कैच अगर छूटा तो समझो कि मैच भी गया हाथ से।

3. गेंदबाजी में दिखानी होगी धार

हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय गेंदबाजों के अंदर जोश एक दम सा खत्म नजर आया। टीम के लिए विकेट गेंदबाज ले ही नहीं पा रहे थे। इसलिए एशिया कप 2023 में अगर वही थकान और सुस्ती बॉलर्स पर दिखाई दी तो फिर समस्या बड़ी हो सकती है।

Read More : विश्व कप से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, चोट के कारण टीम से बाहर हुआ यह धाकड़ खिलाड़ी