kapil dev

इस बार आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC WORLD CUP 2023) की मेजबानी भारत के हाथों में है और साथ ही वह ट्रॉफी जीतना चाहता है। इसी बीच भारतीय टीम में कई अहम बदलाव किए गए हैं। बता दें कि टीम में कई खिलाड़ी चोटिल हैं जिसकी वजह से एक और मजबूत टीम बनाई जा रही है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल की जानकारी सामने आने के बाद अब बस मैच का ही इंतजार किया जा रहा है। इसी बीच 1984 वर्ल्ड कप विजेता कपिल देव (Kapil Dev) ने भी इस भारतीय स्टार पर चिंता जताई है।

इस खिलाड़ी को लेकर चिंतित हैं कपिल देव

भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हैं। दूसरी तरफ केएल राहुल (KL Rahul) भी आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। इसी बीच कपिल देव ने कहा है कि “हार्दिक पांड्या को लेकर हमेशा डर लगा रहता है कि कहीं वह चोटिल ना हो जाए।” बता दें कि पिछले साल आईपीएल के दौरान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पीठ की चोट के बाद भी अपनी शानदार वापसी की थी। इसके बाद उन्होंने सीमित ओवर में अपनी जगह पक्की की।

हार्दिक पांड्या पर बोले कपिल देव

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर कपिल देव ने कहा कि “इंजरी खिलाड़ी की जिंदगी का हिस्सा है। मुझे उम्मीद है कि इस स्थिति में सुधार होगा मुझे हमेशा पांड्या को लेकर डर लगा रहता है। वह बहुत जल्दी चोटिल हो जाते हैं। अगर सभी खिलाड़ी ठीक और फिट है तो भारत एक कॉम्पैक्ट टीम बन सकती है। वर्ल्ड कप 4 साल बाद आता है तो ऐसे में आपको तैयार रहना होगा। हमें मैच प्रैक्टिस की जरूरत हैं। हमें अधिक वनडे मैच खेलने की जरूरत है।”

ALSO READ:वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान भारत में वर्ल्ड कप खेलेगी या नहीं? आईसीसी अधिकारी ने दिया बड़ा बयान