virendere sehwag-

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC WORLD CUP 2023) को लेकर सभी फैंस के मन में एक नया उत्साह देखने को मिला है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बेहतरीन बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की मौजूदगी में वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी किया गया। 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कड़ी तैयारियां की गई हैं। साथ ही कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

बता दें कि साल 2011 में भारतीय टीम का हिस्सा रहे वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे में आईसीसी वर्ल्ड कप के शेड्यूल के ऐलान के बाद सहवाग ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बयान दिया, जो इस समय सुर्खियों में बना हुआ है।

पूर्व खिलाड़ी ने की अपील

पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपील करते हुए कहा कि “हम ने साल 2011 में वर्ल्ड कप सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के लिए खेला। अब सभी खिलाड़ी विराट कोहली के लिए वर्ल्ड कप 2023 जीते। वह एक महान खिलाड़ी है और हमेशा 100% से ज्यादा योगदान देते हैं।” इस अपील के बाद वीरेंद्र सहवाग ने कोहली को सचिन तेंदुलकर के जैसा ही बताया है।

ALSO READ:ICC WORLD CUP 2023: वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी होते ही कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान आया सामने

वीरेंद्र सहवाग से किया सवाल

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि “सभी की निगाहें भारत-पाकिस्तान के मैच पर रहने वाली है।” इस दौरान उनसे यह पूछा गया कि भारत-पाक के मैच में कौन सी टीम की जीत होने की संभावना है। इस बात का जवाब देते हुए सहवाग ने कहा कि “मैं पक्का तो नहीं कह सकता। लेकिन टीम इंडिया प्रेशर को अच्छे से हैंडल करती हुई नजर आएगी। भारत को दबाव में खेलने की आदत है। जबकि पाकिस्तान प्रेशर गेम में भारत के खिलाफ हमेशा हारा है। 1990 में पाकिस्तान इन दबाव भरे मैच को आराम से जीत जाता था। लेकिन 2000 के बाद चीजें बदल गई हैं।”

भारत-पाक के मैच पर रहेंगी सभी की निगाहें

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि “मुझे लगता है कि विराट कोहली पर सभी की निगाहें बनी रहेंगी। एक लाख से ज्यादा लोग भारत-पाक के महा मुकाबले को देखने के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचेंगे और मुझे यकीन है कि कोहली इस दिन रनों का अंबार लगाएंगे और भारत को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।”

ALSO READ:सरफराज खान के बाद इस खिलाड़ी ने किया बगावत, वेस्टइंडीज दौरे पर नही मिला मौका तो खड़ा किया हंगाम दिया ये बयान