अगले महीने से टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे के लिए अपनी तैयारियों में लगी हुई है। वेस्टइंडीज दौरे के बाद अगस्त महीने में एशिया कप के लिए भी जोरों शोरों से तैयारियां की जा रही है। वहीं वर्ल्ड कप के लिए भी टीम इंडिया में कई अहम बदलाव किए गए हैं।
एशिया कप की बात करें तो एशिया कप के होने से पहले ही भारतीय टीम को बड़े झटके लग रहे हैं। इसी बीच अब ऐसे खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं, जिसकी वजह से टीम इंडिया को दोहरा झटका लग गया है।

चोटिल हुआ यह खिलाड़ी

आईपीएल में चोटिल हुए केएल राहुल एशिया कप के बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। इसी वजह से वह अब एशिया कप नहीं खेल पाएंगे। लगातार खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है। कुछ खिलाड़ी वापसी करने को तैयार है तो कुछ खिलाड़ी चोटिल होते हुए टीम इंडिया से बाहर हुए हैं।
ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि एशिया कप के शुरू होने से पहले ही श्रेयस अय्यर फिट होकर टीम में वापसी करेंगे। लेकिन अब उनकी वापसी पर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल और श्रेयस अय्यर अब चोटिल होने की वजह से वेस्टइंडीज दौरे की टेस्ट और वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं है।

इन दो खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

चयनकर्ताओं के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि 2 स्टार खिलाड़ियों के टीम में शामिल ना होने पर किन दो खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव को मध्यक्रम में जिम्मेदारी सौंपी गई।
इसके बाद एशिया कप में इन दोनों खिलाड़ियों को शामिल करने की उम्मीद भी ज्यादा है। दूसरी तरफ केएल राहुल यदि चोट से नहीं उभरते हैं तो यशस्वी जायसवाल टीम में वापसी करेंगे। इसके अलावा श्रेयस अय्यर की जगह ऋतुराज गायकवाड की वापसी की संभावना है।