jasprit bumrah
इस साल वर्ल्ड कप (World Cup) को लेकर कई अहम फैसले लिए जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले में हार मिलने के बाद से टीम इंडिया (Team India) में कई बदलाव किए गए, साथ ही कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है जो आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं।
इसी बीच अब एक ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आया है जो अपनी तेज गेंदबाजी के चलते सुर्खियों का हिस्सा बना हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि इस गेंदबाज की मौजूदगी में वर्ल्ड कप में बुमराह की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बुमराह की तरह ही तेज गेंदबाज आया सामने

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की बात करें तो, वह काफी समय से टीम से बाहर है और उनकी कमी भी फैंस को खल रही है। चोट के चलते बुमराह टीम इंडिया से बाहर है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में और बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भी उनकी टीम में शामिल ना होने से परिणाम सबके सामने आ गया।
अब वहीं भारतीय टीम को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) भी खेलना है। इसके लिए जसप्रीत बुमराह के जल्द ठीक होने की कामना की जा रही है। यदि वह वनडे वर्ल्ड कप से पहले वह स्वस्थ नहीं होते तो भारतीय फैंस के लिए एक अच्छी खबर भी सामने आई है।

इस गेंदबाज पर टिकी सबकी नजर

बीसीसीआई बुमराह की तरह ही एक तेज गेंदबाज पर नजर टिकाए हुए हैं। बता दे कि अब जल्द ही 22 साल के वसीम बशीर (Waseem Basir) टीम इंडिया (Team India) में इंटरव्यू के लिए तैयारी कर रहे हैं। वसीम बिल्कुल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तरह ही 150 की रफ्तार से गेंदबाजी का तजुर्बा रखते हैं। इस खिलाड़ी के कई ऐसी वीडियोस भी सोशल मीडिया पर वायरल है जिनमें उनकी तेज गेंदबाजी देखी जा सकती है। बता दें कि वसीम जम्मू कश्मीर के पहलगाम इलाके आने की वजह से इनको पहलगाम एक्सप्रेस भी कहा जाता है।
बता दें कि, टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बशीर की प्रतिभा को देखा। यह उस समय की बात है जब साल 2018 में इरफान पठान को जम्मू-कश्मीर का मेंटल बनाया गया था। अब ऐसा माना जा रहा है कि वसीम बशीर को जसप्रीत बुमराह की जगह दी जाएगी।