विश्व कप क्वालीफायर में सोमवार को एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। जहां नीदरलैंड की टीम ने सुपर ओवर में वेस्टइंडीज की टीम को नीदरलैंड ने 22 रनों से शिकस्त दी। मैच में दोनों टीमें 374 रन बनाए थे। इसके बाद सुपर ओवर में नीदरलैंड की टीम ने सुपर ओवर में 30 रन बनाए थे। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 8 रन ही बना सकी और अपने 2 विकेट गंवा दिए।

पूरन ने खेली शतकीय पारी

मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 374 रन बनाए। टीम के लिए ब्रैंडन किंग ने 76 और जॉनसन चार्ल्स ने 54 रनों की पारी खेली। अंत में 25 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाए। निकोलस पूरन ने 65 गेंदों पर 104 रन बनाए। उनकी पारी में 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे। उनकी इस पारी की बदौलत ही वेस्टइंडीज की टीम 374 रन तक पहुंच पायी।

वेस्ले बारेसी (27) और बास डे लीडे (33) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके. लेकिन फिर तेजा और स्कॉट ने पैर जमाए और विंडीज के गेंदबाजों की जमकर मार लगाई। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की। ये रन इन दोनों ने 90 गेंदों में जोड़े. स्कॉट 45वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने 47 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए।

 अंतिम पांच ओवर में पलटा मैच, लोगन वैन वीक ने रचा इतिहास

आखिरी पांच ओवरों में नीदरलैंड्स को जीत के लिए 61 रनों की जरूरत थी। इस बीच 46वें ओवर की आखिरी गेंद पर तेजा आउट हो गए। उन्होंने 76 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और तीन छक्कों की मदद से 111 रन बनाए। आखिर में फिर लोगान ने अपना दम दिखाया और 14 गेंदों पर 28 रन बना मैच बराबरी पर ला दिया। वह टीम को तय ओवरों में ही मैच जिता देते। आखिरी गेंद पर स्कोर बराबर था और नीदरलैंड्स को जीत के लिए 1 रन चाहिए था लेकिन अल्जारी जोसेफ ने लोगान को बोल्ड कर दिया और मैच सुपर ओवर में गया।

स्कोर टाई होने के बाद सुपर ओवर पर मुकाबला जा पहुंचा, जहाँ वैन बीक ने जेसन होल्डर के खिलाफ 6 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के जड़ 30 रन बना डाले। विंडीज टीम को मुकाबला जीतने के लिए 31 रन बनाने थे लेकिन 5 गेंदों पर केवल 8/2 के स्कोर पर सिमट गई और नीदरलैंड्स ने रोमांचक मुकाबला अपने नाम कर लिया।

ALSO READ:इन 3 भारतीय क्रिकेटर के भाई अब टीम इंडिया में कहर मचाने को है तैयार, तीसरे नंबर वाला लेगा अपने भाई का बर्बाद करियर का बदला