सोमवार को विश्व कप क्वालीफायर में जिम्बाब्वे की टीम ने यूएसए की टीम को रिकॉर्ड 304 रनों से शिकस्त दी। यह जिम्बाब्वे की एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत है। जबकि एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। वही सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड भारत के नाम है, जो उसने जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ 317 रन से हासिल की थी।

विलियम्स ने खेली धमाकेदार शतकीय पारी

मैच में यूएसए की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिम्बाब्वे की ओर से गुमबले और ई काला ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट काई के रूप में गिरा जो 32 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विलियम्स और गुमबई ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 160 रन जोड़े।

गुमबई 78 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद सीन विलियम्स ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी जारी रखी और कई तूफानी शाॅट्स लगाए। उन्होंने 101 गेदों पर 178 रनों की शतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी में 5 छक्के और 12 चौंके शामिल रहे। उनकी इस पारी की बदौलत जिम्बाब्वे की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 408 रन बनाए।

यूएसए 104 रनों पर हुई ढेर

जवाब में यूएसए की टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लाॅप हुई। यूएसए की पूरी टीम महज 104 रनों पर सिमट गई। टीम की ओर से अभिषेक पराडकर ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए। टीम के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकडा भी नहीं छू सके। वही जिम्बाब्वे की ओर से नगारव और रजा ने 2-2 विकेट हासिल किए जबकि इवांस, जोगवें और रियान बर्ल ने 1-1 विकेट हासिल किया।

वही इस मैच के बाद अंक तालिका में काफी बदलाव देखने को मिले। जिम्बाब्वे की इस टूर्नामेंट में यह चौथी जीत रही जबकि यूएसए की टीम की यह लगातार चौथी हार रही। अब जिम्बाब्वे की पहले स्थान पर है जबकि यूएसए की टीम अंतिम पायदान पर है।

ALSO READ:रोहित शर्मा के नाम है ऐसे दो रिकॉर्ड जिसे लाख कोशिश करने के बाद भी नही तोड़ पायेंगे विराट कोहली