दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के लिए इस साल होने वाले विश्व कप के लिए राह मुश्किल होती जा रही है। टीम को शानिवार को विश्व कप क्वालीफायर में जिम्बाब्वे के खिलाफ 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद टीम के लिए विश्व कप क्वालीफाय की मुश्किलें बढ़ गई है।

रजा और बर्ल ने लगाया अर्धशतक

मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर गुमले और क्रेग एर्विन ओपनिंग करने आए। दोनों ने पहले विकेट के 67 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट गुमले के रूप में गिरा। जो 27 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद क्रेग एर्विन 47 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मधवरे 2रन और सीन विलियम्स 23 रन बनाकर आउट हो गए।

जिम्बाब्वे की टीम मुश्किल परस्थितियों में थी। इसके बाद सिकंदर रजा और रियान बर्ल ने पारी को संभाला। दोनों ने 87 रनों की साझेदारी की। रियान बर्ल अर्धशतक पूराकर 50 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रजा ने 67 रन बनाकर आउट हो गए। इन दोनों की पारियों की बदौलत जिम्बाब्वे की टीम ने 268 रन बनाए।

Read More : इन 3 भारतीय क्रिकेटर के भाई अब टीम इंडिया में कहर मचाने को है तैयार, तीसरे नंबर वाला लेगा अपने भाई का बर्बाद करियर का बदला

वेस्टइंडीज नही कर सकी चेस

वेस्टइंडीज को जीत के लिए 269 रनों की जरूरत थी। टीम के पास काइल मेयर्स, निकोलस पूरन, रॉवमैन पावेल, जेसन होल्डर जैसे तूफानी बल्लेबाज थे लेकिन कोई भी टीम को जीत नहीं दिला सका। टीम के लिए मेयर्स ने जरूर अर्धशतक जमाया और 72 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली। उन्होंने ब्रेंडन किंग के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की लेकिन 43 के कुल स्कोर पर किंग आउट हो गए। तीन रन बाद जॉनसन चार्ल्स पवेलियन लौट लिए। काइल मेयर्स की अर्धशतकीय पारी का अंत वेलिंग्टन मासाकाड्जा ने किया।

टीम के लिए कप्तान शे होप 30 रन बनाकर आउट हो गए और निकोलस पूरन भी 34 रनों से ज्यादा नहीं बना सके। तूफानी बल्लेबाज पावेल एक रन ही बना सके। रोस्टन चेज ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर पर उनको साथ नहीं मिला। वह 53 गेंदों पर 44 रन ही बना सके। चेज नौवें विकेट के रूप में आउट हुए। टेंडाई चटारा ने अल्जारी जोसेफ को पवेलियन भेज वेस्टइंडीज की पारी का अंत कर दिया और उसे न भूलने वाली हार सौंपी।

Read More : रवि शास्त्री ने किया ऐलान, रोहित शर्मा से कप्तानी छीन इस खिलाड़ी को सौपी जायेगी कप्तानी, टीम इंडिया को बनाएगा चैम्पियन