वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान किया गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार मिलने के बाद टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव किए गए। इसी बीच नए युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। वही आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को भी वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है। वहीं अब एक ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आया है जो सिलेक्ट होने के बाद काफी खुश है।

काउंटी क्रिकेट टीम के साथ जुड़े थे नवदीप

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की बात करें तो उन्होंने अभी हाल ही में काउंटी क्रिकेट टीम वूरस्टरशायर के साथ करार किया था। टीम से जुड़ने के लिए शुक्रवार को इंग्लैंड भी पहुंचे। जब वह वहां पहुंचे तो उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए सेलेक्शन की खबर मिली। नवदीप को काउंटी क्रिकेट में चार मैच खेले थे लेकिन अब वेस्टइंडीज दौरे में सिलेक्शन होने के बाद वापस लौटेंगे।

वेस्टइंडीज दौरे के सिलेक्शन पर जाहिर की खुशी

2 साल बाद तेज गेंदबाज नवदीप सैनी Navdeep Saini) को टेस्ट टीम में खेलने का मौका मिला। अपने सेलेक्शन पर उन्होंने हैरानी भी जताई है। टीम इंडिया में मौका मिलने के बाद नवदीप कहा कि “इसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। मैं यहां पर काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए आया हूं और आज ही लैंड हुआ हूं। जैसे ही मैं एयरपोर्ट से बाहर निकला मुझे यह खबर मिली कि वेस्टइंडीज टूर के लिए मेरा सेलेक्शन हो गया है। ईमानदारी से कहूं तो मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी।”
नवदीप ने कहा कि “हां, आईपीएल के दौरान जरूर मैं ड्यूबॉल से ट्रेनिंग कर रहा था। क्योंकि मुझे लगा कि शायद मुझे नेट बॉलर के तौर पर सिलेक्ट किया जाए या फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में स्टैंड बाय के तौर पर रखा जाए। वेस्टइंडीज टूर से पहले उम्मीद है। यहां पर काउंटी में मुझे एक मैच खेलने का मौका मिलेगा और यह काफी अच्छी तैयारी होगी। यह मेरा दूसरा वेस्टइंडीज का दौरा होगा। पिछली बार मुझे खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन इस बार उम्मीद है।”