सरफराज
वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे और टेस्ट सीरीज (ODI and Test Series) में भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। जिसमें बेस्ट बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को शामिल नहीं किया गया। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को जगह दी गई है। इन दोनों खिलाड़ियों का आईपीएल में काफी जोरदार प्रदर्शन देखा गया। लेकिन सरफराज खान को टीम इंडिया में शामिल न करने पर पूर्व भारतीय ओपनर ने बीसीसीआई की जमकर आलोचना की।

पूर्व भारतीय ओपनर ने जताया गुस्सा

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बीसीसीआई और चयनकर्ताओं से सवाल उठाते हुए पूछा कि “आखिर क्यों सरफराज को बार-बार इग्नोर किया जा रहा हैं। बोर्ड को यह बात पब्लिक करनी चाहिए कि उन्हें सरफराज के बारे में क्या नहीं पसंद? सरफराज को क्या करना चाहिए? अगर बीते 3 सालों में उसके आंकड़ों को देखेंगे तो वह बाकी लोगों से ऊपर हैं। उसने हर जगह रन बनाए हैं। फिर भी, अगर उसे नहीं चुना जाता है यह क्या संदेश भेजता है?”

आकाश चोपड़ा ने किए कई सवाल

अपनी यूट्यूब वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि “यह पूछने लायक सवाल है। अगर कोई और कारण है, कुछ ऐसा जो आप और मैं नहीं जानते हैं, तो पब्लिक करें। बस इतना बता दो कि आपको सरफराज के बारे में वह विशेष बात पसंद नहीं आई और इसलिए आप उसके बारे में विचार नहीं कर रहे हैं। लेकिन हम नहीं जानते कि ऐसा कुछ है या नहीं। मुझे नहीं पता कि किसी ने सरफराज को इस बारे में बताया या नहीं। यदि आप फर्स्ट क्लास की रनों को अहमियत नहीं देते तो, यह मुंह में एक खट्टा स्वाद छोड़ देता है।”

मैचों में हाई स्कोर कर चुके सरफराज

सरफराज खान की बात करें तो उन्होंने अब तक 37 फर्स्ट क्लास मैच खेले हुए हैं। इन मैचों में उन्होंने 54 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 3505 रन बनाए हैं। जिनमें उनके 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल है। इसके साथ ही उनका सबसे हाई स्कोर नाबाद 301 रनों का रहा है।