भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने वाले सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। जहां एकदिवसीय और टेस्ट टीम की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा को सौंपी गई है जबकि इन दोनों टीमें कई नए और युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। लेकिन इस दौरान बीसीसीआई ने इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर दिया। आईये नजर डालते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों पर।

1. अर्शदीप सिंह

इस साल आईपीएल में पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने प्रदर्शन से सभी को खास प्रभावित किया था। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 विकेट लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। उन्होंने 14 मैच में 17 विकेट चटकाए। वह गेंद को दोनों तरफ घुमा सकते हैं। फिलहाल अर्शदीप काउंटी चैंपियनशिप में केंट के लिए खेल रहे हैं। इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बाबजूद उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिला।

2. कुलदीप यादव

कुलदीप यादव एक समय भारतीय टीम के फ़ंट लाइन स्पिनर थे। लेकिन अब वें टीम में अपनी जगह के लिए तरश रहे हैं। उन्होंने इस सीजन आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन उसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली। उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का प्रतिनिधित्व किया था। आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 7.37 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लिए हैं।

3. रिंकू सिंह

इस आईपीएल की खोज माने जाने वाले रिंकू सिंह को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा  घरेलू क्रिकेट में भी उनका काफी अच्छा रिकॉर्ड है। फार्स्ट क्सास मैचों में रिंकू का औसत 59.89 है, जिसमें उनके नाम 7 शतक दर्ज हैं। उनका 70.88 का स्ट्राइक रेट भी प्रभावशाली है और रणजी ट्रॉफी के हाल के संस्करणों में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

ALSO READ:टीम इंडिया की चीफ सेलेक्टर बनेंगे वीरेंद्र सहवाग, BCCI के प्रस्ताव पर वीरू ने बताया अपना फैसला, जानिए क्या कहा