India-and-pakistan-will-play-final-of-World-Cup-2023-said-Misbah-ul-Haq

इस साल भारतीय टीम का शेड्यूल काफी टाइट है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम को विश्वकप और वनडे वर्ल्ड कप भी खेलना है। ऐसे में आपको बता दें कि, साल 2023 का एकदिवसीय विश्व कप भारत में खेला जाना है। इसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से की जाएगी।

वही इस का आखिरी मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत के साथ न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीम में क्वालीफाई कर लिया है।

पाकिस्तानी टीम को लेकर सामने आया नया अपडेट

ऐसे में आपको बता दें कि, क्रिकेट फैंस इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मैच देखने के लिए काफी उत्साहित है लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि, पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आई थी कि नहीं? इसी कड़ी में आपको बता दें कि, पाकिस्तानी टीम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

दरअसल पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि, सभी पहलुओं की बारीकी से पड़ताल करेंगे। उसके बाद हम फैसला लेंगे कि हमारी टीम वर्ल्ड कप खेलने हिंदुस्तान जाएगी या नहीं खासकर सुरक्षा संबंधी मामलों पर संतुष्ट होने के बाद हम कोई फैसला लेंगे।

विदेश मंत्रालय ने कही ये बात

इसी के साथ पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने आगे कहा कि, हमारा मानना है कि खेल में राजनीति नहीं आनी चाहिए। राजनीति खेल से दूर रहे लेकिन भारत का पाकिस्तान की सर जमी पर नहीं खेलना दुर्भाग्यपूर्ण है। सभी पहलुओं की बारीकी से पड़ताल कर रहे हैं। खासकर सुरक्षा संबंधी मामलों की इसके बाद हम अपने नजरिए से पाकिस्तान से के बोर्ड को रूबरू करवाएंगे फिर भारतीय सरजमीं पर खेलने के बारे में आखिरी फैसला लिया जाएगा।

Also Read:टी20 मैच में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, पार हुआ 500 का स्कोर, विराट कोहली के इस खिलाड़ी ने ठोके 1 ओवर में 5 छक्के