वीरेंद्र सहवाग का नाम भारत के दिग्गज खिलाड़ियों में आता है। उन्होंने भारत के लिए कई जिताऊ पारियां खेली हैं। ऐसे में उनको लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल ऐसा बताया जा रहा था कि, बीसीसीआई की तरफ से टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी का चीफ बनाने का प्रस्ताव वीरेंद्र सहवाग को मिला है.

क्या वीरेंद्र सहवाग बनेंगे चीफ सिलेक्टर

दरअसल फरवरी के महीने में चेतन शर्मा को एक स्टिंग ऑपरेशन में टीम इंडिया से जुड़ी जानकारी को सार्वजनिक करने के बाद चीफ सिलेक्टर पद से हटा दिया गया था। ऐसे में चीफ सिलेक्टर पद की कुर्सी खाली पड़ी हुई है। ऐसे वीरेंद्र सहवाग के नाम पर चर्च होने लगी थी.

लेकिन अब इस पर लोगों द्वारा लगाई जा रही अटकलों को खारिज करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने अपना जवाब दिया है. उन्होंने  बताया कि, बीसीसीआई की तरफ से चीफ सेलेक्टर पद का ऑफर देने वाली बात सही नहीं है। बोर्ड की तरफ से ऐसा कुछ नहीं हुआ था।

फिलहाल चेतन शर्मा की गैरमौजूदगी में शिव सुंदर दास अंतरिम चीफ सेलेक्टर के तौर पर काम कर रहे हैं। उनके अलावा एस शरथ (साउथ जोन), सुब्रतो बनर्जी(सेंट्रल जोन) और सलिल अंकोला (वेस्ट जोन) भी सेलेक्शन कमेटी में शामिल हैं।

सिलेक्शन चीफ के खाली हुए पद के लिए निकला था विज्ञापन

कुछ समय पहले बीसीसीआई ने सिलेक्शन कमिटी के खाली हुए पद के लिए विज्ञापन निकाला था। ऐसे में आपको बता दें कि, इस पद के लिए वही आवेदन कर सकता है जिसने 7 साथ टेस्ट या 10 वनडे या कम से कम 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हो। इसके अलावा सभी क्रिकेट से संन्यास लिए कम से कम 5 साल हो गए हो गए हो। इसी कड़ी में मीडिया रिपोर्ट आई थी कि, बीसीसीआई ने सहवाग से संपर्क किया है लेकिन वीरेंद्र सहवाग द्वारा दिए गए बयान के बाद यह साफ हो गया है कि बीसीसीआई की तरफ से उनको कोई भी ऑफर नहीं दिया गया है।

ALSO READ:टी20 मैच में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, पार हुआ 500 का स्कोर, विराट कोहली के इस खिलाड़ी ने ठोके 1 ओवर में 5 छक्के