वर्ल्ड कप 2023 के लिए कई अहम तैयारियां की जा रही है। बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर मैच जारी है, जिसमें टीमें एक दूसरे से मुकाबला कर रही है। इसी बीच अब संयुक्त राष्ट्र अमेरिका और नीदरलैंड की टीम आमने-सामने है जो वर्ल्ड कप खेलना चाहती हैं।

अमेरिका की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी शामिल है जो पहले भारतीय टीम के साथ जोड़कर अपनी बेहतरीन पारी खेला करता था। लेकिन अब वह अमेरिका के लिए बल्लेबाजी कर रहा है, साथ ही भारत की शान बढ़ा रहा है।

अमेरिका की तरफ से खेल रहा ये खिलाड़ी

बता दें कि अमेरिका की तरफ से खेल रहे सौरभ नेत्रावलकर भारत की शान बढ़ा रहे हैं। एक समय ऐसा भी था कि वह केएल राहुल के साथ भी खेला करते थे। बता दें कि अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान सौरव ने केएल राहुल के साथ जोरदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद से उन्हें भारत की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला।

भारतीय टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी रहे जिन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी टीम की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिल पाया और उसके बाद उन्होंने दूसरे देशों की तरफ रुख कर लिया। उसी तरह सौरभ ने भी अमेरिका क्रिकेट टीम की ओर से खेलकर भारत का मान सम्मान बढ़ा दिया है।

सौरव का क्रिकेट करियर

सौरव के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2013 में घरेलू क्रिकेट के फर्स्ट क्लास क्रिकेट से डेब्यू किया था और इसी तरह उनका पहला मैच ही आखिरी मैच बन गया। इसके बाद साल 2014 में उन्होंने लिस्ट ए मैच में अपनी भूमिका अदा की और साल 2019 में अमेरिका की तरफ से डेब्यू किया। उन्होंने 46 वनडे मैच खेले हुए हैं, जिनमें उन्होंने 371 विकेट लिए हैं। जबकि 9 टी-20 मैचों में उन्होंने 15 विकेट प्राप्त किए हैं।

Also Read:वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान होते, खत्म हुआ इस खिलाड़ी के करियर, जल्द करेगा संन्यास का ऐलान