भारतीय टीम में दिग्गज खिलाड़ियों का दबदबा हमेशा ही कायम रहने वाला है। जिस तरह सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली की बेहतरीन पारी देखी जाती है, उसी तरह अब एक ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आया है, जिसने एक नया इतिहास रच दिया है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद कई सीनियर खिलाड़ी छुट्टी मना रहे हैं। वही घरेलू मैदान में महाराष्ट्र प्रीमियर लीग के दौरान एक ऐसे खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है, जो अब सुर्खियों का हिस्सा बन गया है।

घरेलू क्रिकेट में इतिहास रच चुका यह खिलाड़ी

आईपीएल की तर्ज पर शुरू हुई महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में खिलाड़ी ने अपनी तूफानी पारी से शतक लगाकर वाहवाही लूट ली है। घरेलू क्रिकेट में नासिक की तरफ से खेलने वाले बल्लेबाज अश्विन कुलकर्णी है। जिन्होंने सोमवार को हुए मुकाबले में 54 गेंदों का सामना करते हुए 216 स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए।

वहीं 16 गेंदों में उन्होंने 90 रन बनाए थे, जिसमें उनके 13 छक्के और 4 चौके शामिल है। इस बेहतरीन पारी के बाद उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं। इतना ही नहीं अश्विन कुलकर्णी महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में सबसे तेज शतक लगाने वाले युवा बल्लेबाज भी बने।

सीनियर खिलाड़ी से की जा रही अश्विन की तुलना

अश्विन कुलकर्णी की बेहतरीन पारी की बदौलत उनकी तुलना भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा से भी की जा रही है। इसके अलावा ऐसी बातें भी सामने आ रही है कि जल्द ही वह टीम इंडिया के लिए भी डेब्यू कर सकते हैं। जिसके बाद रोहित शर्मा की छुट्टी हो सकती है। 18 साल के अश्विन कुलकर्णी ने मात्र 16 गेंदों में 90 रन बनाकर एक नया इतिहास रचा। बता दे कि ईगल नासिक के बल्लेबाज ने गेंदबाजों की जमकर धुलाई की और अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब हुए।

ALSO READ:WTC फाइनल में हार के बाद चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी का करियर खत्म करने का किया फैसला, वेस्टइंडीज दौरे से ही कर दी छुट्टी