टीम इंडिया में काफी समय से कुछ खिलाड़ियों को लेकर बहस चल रही है। क्योंकि पिछले कुछ समय से कई ऐसे मैचों में अहम खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हार मिलने के बाद भी टीम इंडिया में खिलाड़ियों को लेकर भी योजना बनाई जा रही है।

अब BCCI के पास भी कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन उनको मौका नहीं दिया जा रहा। दूसरी तरफ कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको मौका मिलने की उम्मीद है। लेकिन वेस्टइंडीज दौरा पर इन खिलाड़ियों को फिर से नजरंदाज कर दिया है.

न्यूजीलैंड की तरफ से इस खिलाड़ी को मिला ऑफर

बता दें कि न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ने भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को टीम की तरफ से खेलने का ऑफर दिया। आइए जानते हैं कि ऐसे कौन से खिलाड़ी है जो भारतीय टीम की बजाए दूसरे देशों की तरफ से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। संजू सैमसन की बात करें तो जब भी उनको मौका दिया गया है उन्होंने उसे साबित कर दिखाया है।

बता दे कि संजू सैमसन एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। लेकिन टीम इंडिया में मौका ना मिलने के कारण उनको न्यूजीलैंड की तरफ से भी ऑफर किया गया है।

सरफराज खान भी कर सकते हैं दूसरे देश की तरफ रुक

भारतीय घरेलू क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज सरफराज खान भी अपनी जोरदार बल्लेबाजी के चलते जाने जाते हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अपना शानदार प्रदर्शन किया। BCCI की तरफ से भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका मिलने की कोई भी बात नहीं की गई। जिस वजह से सरफराज खान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज में शामिल होने का प्रस्ताव दिया गया है।

पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया के टैलेंटेड बल्लेबाज पृथ्वी को लेकर भी ऐसी बात सामने आई है कि वह दूसरे देश की तरफ रुख कर सकते हैं। बता दें कि उन्होंने रणजी ट्रॉफी में काफी शानदार बल्लेबाजी की थी। इसके बावजूद भी उनको टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पाया।

रवि बिश्नोई

भारतीय टीम के बेहतरीन गेंदबाज रवि बिश्नोई को लेकर भी ऐसी ही बात सामने आ रही है कि वह दूसरे देशों की तरफ रुख कर सकते हैं। बता दें कि साल 2022 में उन्होंने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था और उन्हें मात्र 11 मैच खेलने का मौका मिला। रवि बिश्नोई ने 10 टी-20 मैच, 1 वनडे मैच खेला है, जिसमें उनका काफी शानदार प्रदर्शन देखा गया।

Also Read:बीच IPL में किस बात की वजह से हुई धोनी और जडेजा में कहासुनी, CSK टीम मैनेजमेंट ने बताया क्या था वजह