भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री के बाद पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को नया हेड कोच बनाया गया। राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी खराब नजर आया। इसी बीच एक ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आया है जो रवि शास्त्री की कोचिंग के दौरान चौकों और छक्कों की झड़ी लगा दिया करता था लेकिन राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद वह पिच पर केवल टुक-टुक करता ही नजर आता है।

इस खिलाड़ी का खराब रहा प्रदर्शन

भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी की बात की जा रही है वह कोई और नहीं बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल है। बता देऊ कि केएल राहुल अपने अच्छे प्रदर्शन के चलते सुर्खियों का हिस्सा बने रहते थे। लेकिन राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद वह पिच पर ज्यादा देर तक नहीं टिक पाते।

साथ ही उनके स्ट्राइक रेट में इतनी बहुत बड़ी गिरावट नजर आई है। रवि शास्त्री की कोचिंग के दौरान किया राहुल अपनी ताबड़तोड़ पारी के लिए जाने जाते थे। साथ ही उनका प्रदर्शन इतना खास होता था कि हर कोई फैन उनके चौके छक्के लगाने का इंतजार करता था। लेकिन राहुल द्रविड़ की कोचिंग में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।

टीम इंडिया में जगह पक्की करने की तैयारी कर रहा खिलाड़ी

केएल राहुल आई पी एल 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद से वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबले से बाहर हो गए। लेकिन अब टीम इंडिया में वापसी के लिए वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब कर रहे हैं और एशिया कप 2023 के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं।

एशिया कप के लिए केएल राहुल अपनी तैयारियां पुख्ता कर रहे हैं ताकि कोई भी उनके प्रदर्शन पर सवाल ना उठा पाए। लगातार अपनी खराब परफॉर्मेंस के बाद अब केएल राहुल टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब होते नजर आ रहे हैं। बता दे कि अगर उनको जगह पक्की करनी है तो स्ट्राइक रेट के साथ लंबी पारी भी खेलनी होगी।

Also Read:6 6 6 6 6 6 4 4 4 4…. टीम इंडिया के लिए तैयार हुआ अगला रोहित शर्मा, 16 गेंदों पर 90 रन बनाकर रचा इतिहास, 13 छक्का ठोक मचाया सनसनी