मंगलवार को एशेज के पहले टेस्ट मैच में आॅस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड को 2 विकेट से शिकस्त दी। इस मैच में हार के बाद पूरी क्रिकेट की दुनिया में इंग्लैंड के बैजबाॅल गेम की चर्चा हो रही है। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने बड़ा बयान दिया।

एबी डिविलियर्स ने दिया बड़ा बयान

डिविलियर्स ने एशेज के पहले टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद ट्विटर पर अपना रिएक्शन शेयर किया। जहां उन्होंने लिखा, “मैंने पहले एशेज 2023 टेस्ट मैच से पहले बर्मिंघम के मौसम पर गौर नहीं किया। जिस तरह से इंग्लैंड ने खेला, उससे उनके इरादे साफ दिखाई देते हैं।

उन्होंने आगे लिखा,”आप इसे जो चाहें कहें, कुछ लोग बैजबॉल कहते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह स्मार्ट क्रिकेट है। सर्वश्रेष्ठ टीमें किसी भी स्थिति में खुद को ढालने और खेलने के लिए तैयार रहती हैं, जो अंततः उन्हें बाकी टीमों की तुलना में अधिक जीत की संभावनाएं देती है।”

धोनी और सीएसके से की तुलना

इसके बाद उन्होंने आगे लिखा, “चाहे वह पारी घोषित करने के कठिन निर्णय हो, या बहुत अधिक रिवर्स स्वीप खेलना हो, चाहे जो भी हो, वे हर चांस लेती है। इसे प्रभावशाली बनाने का एकमात्र तरीका है कि टीम का प्रत्येक व्यक्ति से अपना बेस्ट दें, कोई ईगो नहीं, आंकड़ों की कोई चिंता नहीं, आप बस दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए पूरी तरह से खुद को झोंक दें। इस समय मैं इंग्लैंड की टीम को इसी तरह खेलते हुए देख रहा हूं। आईपीएल में एमएस धोनी और उनकी टीम सीएसके भी ऐसा ही खेलती है।”

एबी डी ने अपने इस बयान से इंग्लैंड के बैजबाॅल अप्रोच की तारीफ की साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खेल रैवये को भी खुद को फैन बताया। बहरहाल अब यह देखने वाली बात होगी कि पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद क्या इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच में भी अपने इसी बैजबाॅल गेम को अपनाती है या फिर नहीं।

ALSO READ:विश्वकप 2023 से भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल का हुआ एलान, इन देशो के साथ होगा खेली जायेगी इतनी सीरीज