विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को आॅस्ट्रेलिया के विरूध्द 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब इस टेस्ट मुकाबले के बाद भारतीय टीम अगले महीने मैदान पर दिखाई देगी। जहां भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में भारत के एक खिलाड़ी का बाहर बैठना लगभग निश्चित है।

कई खिलाड़ी जूझ रहे चोट से

पिछले कुछ दिनों से भारतीय टीम के कई खिलाड़ी चोट के कारण मैदान से दूर चल रहे हैं। इनमें केएल राहुल और रिषभ पंत जैसे प्रमुख खिलाड़ी भी शामिल है। जो चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। जिनकी कमी भारतीय टीम को खासी खल रही है। जिसके कारण भारतीय टीम में कई विकेटकीपर बल्लेबाजों को मौका मिल रहा है।

इनमें हाल ही में के एस भरत का नाम भी शामिल रहा। जिन्होंने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की ओर से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्हें हाल ही में टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी मौका मिला था। लेकिन वें अपने प्रदर्शन से गहरी छाप नहीं छोड़ पाए। अब उनके साथ एक और खिलाड़ी का पत्ता लगभग कट गया।

इस खिलाड़ी का कटेगा पत्ता

भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज के दौर पर जाएगी। जिसके लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है। लेकिन इस दौर के लिए एक खिलाड़ी का न चुना लगभग निश्चित है। जिसकी पुष्टि हाल ही में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भी की है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमें ऋद्धि (ऋद्धिमान साहा) से आगे देखना होगा। इसमें कोई शक नहीं कि वह बेहतरीन बल्लेबाज और बेहतर कीपर हैं लेकिन इसे नकार नहीं सकते कि उनकी उम्र 38 साल हो चुकी है। हमें ईशान, भरत और उपेंद्र जैसी युवा प्रतिभाओं को तैयार करना है। भले ही दूसरों की तुलना में वे विफल हों लेकिन वे ही भविष्य हैं।’

ALSO READ:वर्ल्ड कप में टीम में शामिल करने के लिए इस खिलाड़ी ने किया अपील, कहा- ‘मुझे पता है कैसे जीती जाती है ICC ट्रॉफी.., ‘