भारतीय टीम इंडिया में शामिल होने के लिए हर एक क्रिकेटर फैन का सपना होता है। लेकिन कुछ ही इन पर खरे उतर पाते हैं। जिन खिलाड़ियों का टीम इंडिया में सिलेक्शन होता है वह देश का प्रतिनिधित्व करते हैं।

लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारतीय क्रिकेट की दुनिया में शामिल होने के बाद भी प्लेइंग इलेवन में नहीं चुने जाते। इसी बीच एक ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आया है जो टीम इंडिया में मौका पाने का इंतजार कर रहा है।

कोहली के चलते इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका

भारतीय क्रिकेट टीम में बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली की वजह से कई युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पा रहा। अब जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ है। बताया जा रहा है कि कोहली युग में ऋतुराज को टीम इंडिया से खेलने के लिए एक भी मौका नहीं दिया गया।

ऋतुराज गायकवाड़ दिग्गज बल्लेबाजों जैसी टेक्निक और क्षमता से भरे हैं। ऐसा माना जा रहा है जब विराट कोहली सन्यास लेंगे तभी ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाएगी। क्योंकि विराट और ऋतुराज दोनों टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज माने जाते हैं और जब तक विराट कोहली टीम में बने रहेंगे, ऋतुराज गायकवाड़ को मौका नहीं मिल पाएगा।

घरेलू क्रिकेट में ऋतुराज गायकवाड़ का दबदबा

घरेलू क्रिकेट में ऋतुराज गायकवाड की बात करें तो वह जमकर रन बनाते हैं। इसके अलावा आईपीएल के दौरान भी उनका शानदार रिकॉर्ड देखने को मिला। बता दें कि वह महाराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने वाले ऋतुराज प्रथम श्रेणी के मैचों में 42 की शानदार औसत से 1941 बना चुके हैं, जो कि एक शानदार स्कोर है।

अब उनके आईपीएल की बात करें तो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से 52 मैचों में 39 की औसत से 1797 रन बनाए हुए हैं। इस तरह शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी वह टीम इंडिया में मौका मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

ALSO READ:2 साल में खेलने को मिले सिर्फ 11 मैच, विश्वकप में दांवेदार माना जा रहा था ये खिलाड़ी, BCCI ने टीम से मक्खी की तरह निकाला