मंगलवार को विश्व कप क्वालीफायर में जिम्बाब्वे और नीदरलैंड की टीमें आमने-सामने हुई। जहां जिम्बाब्वे की टीम नीदरलैंड की टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी। मैच में नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 315 रन बनाए। इस लक्ष्य को जिम्बाब्वे की टीम ने 40.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने शतकीय पारी खेली।

नीदरलैंड ने बनाया विशाल स्कोर

मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नीदरलैंड की ओर से मैक्स ओ और विक्रमजीत सिंह ओपनिंग करने आए। दोनों ने टीम के लिए धमाकेदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए   80 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट मैक्स के रूप में गिरा। जो 59 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद वरेसी जल्दी ही आउट हो गए।

इसके बाद एडवड्र्स और विक्रमजीत सिंह ने 96 रनों की साझेदारी की। इसके बाद विक्रमजीत सिंह 88 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद एडवड्र्स ने कुछ बड़े शाॅट्स लगाए और 83 रनों की धमाकेदार पारी खेली। अंत में जुल्फिकर ने 34 रनों की पारी खेली और टीम को 300 रनों का आकड़ा पार कराया। नीदरलैंड ने इसकी बदौलत 6 विकेट नुकसान पर 315 रन बनाए।

सिकरंद रजा ने लगाया सबसे तेज शतक  शतक

जिम्बाब्वे की ओर से क्रेग एर्विन और जे गम्बाई ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को धमाकेदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट गम्बाई के रूप में गिरा। जो 40 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद क्रेग एर्विन अर्धशतकीय पारी खेलकर 50 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद माधवरे 10 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद सिकंदर रजा और सीन विलियम्स ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। इसके बाद सीन विलियम्स 91 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सिकंदर रजा ने शतक लगाया और वें टीम को जीत दिलाकर 102 रन बनाकर लौटे। जिसकी बदौलत जिम्बाब्वे की टीम ने 40.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ALSO READ:विश्वकप 2023 से भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल का हुआ एलान, इन देशो के साथ होगा खेली जायेगी इतनी सीरीज