वीरेन्द्र सहवाग

भारतीय क्रिकेट में हर साल एक से बढ़कर एक बल्लेबाज उभरकर आते हैं। जिनमें महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, वीरेन्द्र सहवाग जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल रहे हैं। अब एक ऐसा ही युवा बल्लेबाज उभरकर सामने आ रहे हैं। जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित कर रहे हैं। आईये जानते इस खिलाड़ी के बारे में।

आईपीएल में किया बेहतरीन प्रदर्शन

दरअसल बीते दिनों आईपीएल (IPL) में इस सीजन एक खिलाड़ी ने अपने तूफानी खेल से काफी प्रभावित किया। उन्होंने टीम के लिए कई बार विस्फोटक बल्लेबाजी की। हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि राजस्थान राॅयल्स के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) है। जिन्होंने इस सीजन अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया।

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इस साल आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 14 मैचों में 163.61 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए, जिसमें 82 चौके और 26 छक्के शामिल रहे हैं। जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं। इस दौरान यशस्वी का बेस्ट स्कोर 124 रन रहा है। उन्हें उनके इस प्रदर्शन के लिए इमजिग प्लेयर आफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार मिला।

भारत को जिता सकते हैं विश्व कप

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद कई लोग उन्हें जल्द से जल्द भारतीय टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं। उनके प्रदर्शन को देखने के बाद कई लोग उम्मीद जता रहे हैं कि यदि यशस्वी ने अपने इस  प्रदर्शन को जारी रखा तो वें जल्द ही भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

इसके अलावा इस साल के अंत में भारत में विश्व कप का आयोजन होना है तो वें यदि अपने इस प्रदर्शन को टूर्नामेंट में भी जारी रखेंगे तो वें टीम को चैंपियन बनाने में भूमिका निभा सकते हैं एवं भारत के इस साल के आईसीसी ट्राॅफी के सूखे को खत्म कर सकते हैं।

READ MORE :भारत का यह खिलाड़ी संन्यास तोड़कर करेगा टीम इंडिया में वापसी, बनाया जाएगा टीम का कप्तान, रोहित की होगी छुट्टी