ajinkya rahane

बीते महीने आईपीएल का 16वां सीजन समाप्त हुआ। जहां चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने गुजरात टाइटन्स को 5 विकेट से हराकर पांचवी बार आईपीएल का खिताब जीता । इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक बार फिर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया। इनमें वरूण चक्रवर्ती का भी नाम शामिल रहा। जिन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

केकेआर के लिए किया शानदार प्रदर्शन

वरूण चक्रवर्ती ने इस सीजन केकेआर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 14 मैच में 20 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल 2023 में 1 बार 4 विकेट लेने का कारनामा भी किया था। उनका इकोनॉमी रेट भी 9 रन प्रति ओवर के भीतर ही रहा था।

उन्होंने अपने प्रदर्शन से केकेआर की टीम को कई मैचों में जीत भी दिलवाई थी। अब इसके बाद तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। जहां अश्विन की कप्तानी में वरुण चक्रवर्ती का प्रदर्शन टीएनपीएल के इस सीजन में अबतक शानदार रहा है उन्होंने अबतक 2 मैच खेले हैं और कुल 5 विकेट झटके हैं।

टीम इंडिया के लिए खटखटाया दरवाजा

इस दोनों टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उन्होेंने टीम इंडिया के लिए दरवाजा खटखटाया दिया है। जहां टीम इंडिया को जुलाई में 3 वनडे और 5 टी20 की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। इस दौरे के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में वरुण के पास डेढ़ साल बाद टीम इंडिया में वापसी का मौका है।

वही आपको बता दें कि दें कि वरुण चक्रवर्ती ने 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था। श्रीलंका दौरे पर उन्होंने 3 मैच खेले थे। इसके बाद उन्हें यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुना गया था। लेकिन, इस टूर्नामेंट में वरुण ने 3 मैच खेले और एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। इसके बाद से वो टीम इंडिया से बाहर हो गए थे और करीब डेढ़ साल हो गए उनकी वापसी नहीं हो पाई।

ALSO READ:कोच बनते राहुल द्रविड़ ने बर्बाद किया इस खिलाड़ी का करियर, रवि शास्त्री के समय था टीम का सबसे बड़ा मैच विनर