बीते दिनों भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आॅस्ट्रेलिया के विरूध्द 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद भारतीय टीम के सेलेक्शन को लेकर काफी बहस छिड़ी थी। जिसमें आर आश्विन को जगह न देने के कारण टीम की काफी आलोचना भी हुई थी। अब इस विवाद को लेकर आर आश्विन खुद नै पहली बार अपनी राय सामने रखी थी।

खिलाड़ियों ने झूठी अफवाह फैलाई, मुझे लीडरशिप नही दी गयी

हाल ही में इंग्लैंड के लौटने के बाद ऑफ स्पिनर आर आश्विन ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए काफी खुलासे किए। जहां उन्होंने ने कहा, टीम के खिलाड़ियों ने मेरे बारे में फैलाया कि मैं ओवरथिंकर हूं। एक खिलाड़ी जिसे लगातार 15-20 मैच खेलने को मिलते हैं, उसे ओवरथिंकर होने की जरूरत नहीं होती है, एक शख्स जिसे पता है कि उसे दो ही मैच मिलेंगे, वह सदमे में रहेगा और जरूरत से ज्यादा सोचेगा क्योंकि यही मेरा काम है। यही मेरा सफर है, तो मुझे यही सूट करता है।

आर आश्विन ने आगे बात करते हुए कहा कि अगर कोई मुझे आकर कहे कि तुम 15 मैच खेलोगे, और तुम्हारा ध्यान रखा जाएगा, प्लेयर्स की जिम्मेदारी तुम्हारी होगी, तुम लीडरशिप रोल में हो, मैं ओवरथिंक नहीं करूंगा, आप ही बताइये क्या मैं जरूरत से ज्यादा सोचूंगा?

अश्विन ने कहा बहुत नुकसान हुआ

अश्विन ने कहा, ‘किसी के लिए यह कहना कि वह जरूरत से ज्यादा सोचता है, गलत बात है, क्योंकि उस शख्स का जीवन का सफर उसका अपना है, और किसी और को इस पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।’

अश्विन से जब पूछा गया कि क्या इस टैग का उन्हें नुकसान हुआ है, तो उन्होंने कहा, ‘यह टैग मेरे खिलाफ इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया था, क्या यह सही बात नहीं है? जब लीडरशिप की बात मेरे तक आई, तो कुछ लोगों ने यह बातें मेरे खिलाफ इस्तेमाल कीं। कुछ लोगों ने अगला कि मेरा नाम पहली शीट पर नहीं होता है, जब भारतीय टीम बाहर दौरे पर जाती है। गौरतलब है कि टीम इंडिया में आर आश्विन की जगह शार्दुल  ठाकुर को चुना गया था।

ALSO READ:विराट कोहली के बारे सौरव गांगुली ने दिया बयान, बोले- ‘IPL जीतना उतना आसान नहीं विराट…’