इन दिनों हांगकांग की मेजबानी में वीमेंस इमजिग एशिया कप आयोजित हो रहा है। जहां शानिवार को भारत ए और पाकिस्तान ए के बीच भिड़त हुई। लेकिन यह मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है। इस मुकाबले में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंची

अब इस मुकाबले के साथ ही भारतीय टीम और पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वही ग्रुप बी से श्रीलंका और बांग्लादेश ने 4-4 अंक लेकर अंतिम 4 में जगह बनाई। अब सेमीफाइनल में भारत का सामना श्रीलंका से होगा जबकि पाकिस्तान की भिड़ंत बांग्लादेश के साथ होगी। दोनों मुZकाबले 19 जून को खेले जाएंगे।

गौरतलब है कि टूर्नामेंट में भारतीय टीम नेपाल, हॉन्ग कॉन्ग और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में है। भारतीय टीम ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहला मैच 9 विकेट से जीता था। उसके बाद नेपाल के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ा और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल गया। अब बारिश के कारण शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला भी रद्द कर दिया गया। इस कारण दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला। यह ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला था।

अधिकांश मैच चढ़े बारिश की भेंट

वही आपको बता दें कि इस पूरे टूर्नामेंट में अभी तक बारिश का खलल बहुत बड़ी समस्या बनकर सामने आयी है। 12 ग्रुप स्टेज मैचों में से सिर्फ पांच ही खेले जा सके बल्कि सात मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए। सेमीफाइनल में पहुंची चारों टीमों ने सिर्फ एक-एक मुकाबला ही खेला है।

वही आपको बता दें कि यह पहला मौका जब वीमेंस इमजिग एशिया कप कप का आयोजन हो रहा है। इस टूर्नामेंट में एशिया की टाॅप 8 टीमें हिस्सा ले रही है। इस टूर्नामेंट में टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे है।

ALSO READ:Ashes 2023: बेन स्टोक्स के इस फैसले से इंग्लैंड 5-0 हारेगी एशेज, रिकी पोंटिंग ने कर दी भविष्यवाणी, जमकर किया आलोचना