भारतीय टीम जब अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला खेलती है तो अक्सर भारत के मुकाबलों में नितिन मेनन अंपायरिंग करते हुए नजर आते हैं। वें अक्सर भारतीय टीम के मैचों में अंपायरिंग करते हुए नजर आते हैं। लेकिन इस दौरान कई बार भारतीय टीम के खिलाड़ियों और उनके बीच मैदान पर बहस होती भी हुई भी नजर आती है। जो अक्सर विवाद का विषय भी बन जाती है। अब इसी को लेकर नितिन मेनन ने बड़ा खुलासा किया है।

मैदान में भारत के बड़े खिलाड़ी बनाते है दबाव

नितिन मेनन इन दिनों इंग्लैंड में चल रही एशेज में अंपायरिंग करने जा रहे हैं। जहां जाने के पहले उन्होंने हाल ही में एक न्यूज एजेंसी को इंटरव्यू दिया। जहां भारतीय टीम के खिलाड़ियों को लेकर खुलासा किया है कि जब भारतीय टीम भारत में खेलती है तो काफी हाइप होती है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में कई बड़े सितारे हैं जो हमेशा अंपायरों पर दवाब बनाने की कोशिश करते हैं।

मेनन ने कहा कि उनकी कोशिश होती है कि जो 50-50 फैसले होते हैं वो उनके पक्ष में जाएं। लेकिन ऐसी स्थिति में अगर अंपायर कंट्रोल में रहता है तो फिर कुछ नहीं होता। घर में इंटरनेशनल अंपायरिंग पैनल को लीड करना उनके लिए बड़ी बात है।उन्होंने कहा कि बीते तीन सालों ने उनको बेहतर अंपायर बनाया है।

जगपाल श्रीनाथ ने मदद की

नितिन मेनन ने अपने इंटरव्यू में मैच रेफरी और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जगपाल श्रीनाथ का जिक्र करते हुए कहा कि श्रीनाथ 15 साल से ज्यादा मैच रैफरी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। मेनन ने कहा कि उनके पास रैफरी होने के नाते काफी अनुभव है और इसलिए वह उनसे काफी कुछ सीखते हैं।

वही एशेज को लेकर मेनन ने कहा कि वह एशेज सीरीज के लिए तैयार हैं और इस सीरीज में अंपायरिंग करना उनका सपना था। मेनन ने बताया कि कोविड के कारण वह पिछली एशेज में नहीं जा सके थे और इस बार उन्हें मौका मिला है तो वह अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा मेनन ने साथ ही उम्मीद जताई है कि आईसीसी इलिट पैनल में जल्द ही और भारतीय अंपायर शामिल होंगे।

ALSO READ:एशिया कप में रद्द हुआ भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला, भारत को हुआ फायदा, बिना सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम