28 जून से दलीप ट्रॉफी 2023 का आगाज हो जाएगा। जिसके लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों में लगी है। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी भारतीय टीम के पास समय है। इस सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से होगा और इसी बीच विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन दलीप ट्रॉफी 2023 के लिए ईस्ट जोन की टीम से नाम वापस लिया हैं, जिस वजह से वेस्टइंडीज दौरे के लिए उनका ना खेलना चिंताजनक बन गया है।

इंडिया ए के कप्तान होंगे अभिमन्यु

इसी बीच अब बताया जा रहा है कि इंडिया ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन होंगे, जबकि उपकप्तान शाहबाज नदीम को बनाया जाएगा। ईस्ट जोन की चयन समिति के अध्यक्ष ने ईशान किशन को लेकर कहा है कि “वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बने थे। लेकिन केएस भरत को अंतिम एकादश में चुना गया तो हमने क्षेत्रीय चयन समिति के सम्न्वयक देबाशीष चक्रवर्ती से पूछा था कि क्या हम ईशान किशन का चयन कर सकते हैं? इसके बाद ईशान किशन ने टूर्नामेंट खेलने से इनकार कर दिया।”

अभिषेक की जगह इस खिलाड़ी को दी जगह

चयन समिति के सदस्य का कहना है कि “वह सीमित ओवरों के लिए भारत के लिए लगातार खेलते आए हैं तो उन्हें कप्तानी मिल रही थी। चक्रवर्ती ने फोन पर उनसे पूछा और हमें बताया कि वह दलीप ट्रॉफी नहीं खेलना चाहते। हमें नहीं बताया गया कि वह चोटिल है या नहीं। बस इतना बता दिया था कि वह नहीं खेलना चाहते।”

बता दें कि अब ईशान किशन की जगह अभिषेक पोरेल को टीम में शामिल किया गया है।

ईस्ट जोन की टीम के खिलाड़ी

इसी बीच ईस्ट जोन की टीम में शामिल खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं। जिसमें कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन, उपकप्तान शाहबाज नदीम, विकेटकीपर अभिषेक पोरेल, विकेटकीपर के कुशाग्र, शांतनु मिश्रा, सुदीप घरामी, रियान पराग, ए मजूमदार, विपिन सौरव, शाहबाज अहमद, मुकेश कुमार, आकाश दीप, अनुकूल रॉय, एम, मुरा सिंह और ईशान पोरेल शामिल है।

ALSO READ:एशिया कप से पहले BCCI ने चली अचूक चाल! अचानक भेजा इन 20 खिलाड़ियों को बुलावा, टीम इंडिया में होगा बड़ा परिवर्तन, देखें लिस्ट