वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम लगातार अपनी तैयारी कर रही है। जहां भारत को 2 टेस्ट मैच, 3 वनडे मैच और 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हार मिलने के बाद भारतीय टीम में कई बदलाव किए गए हैं।

इन बदलावों को देखते हुए भारतीय टीम के 5 खिलाड़ियों में एक दिग्गज की छुट्टी भी की जा सकती है। इसके अलावा वनडे टी-20 टीम में भी कुछ बदलाव किए जा सकते हैं, जिसमें तेज गेंदबाज युवाओं को खेलने का मौका मिलेगा।

टेस्ट सीरीज के लिए टॉप फाइव में शामिल खिलाड़ी

बता दें कि वेस्टइंडीज के साथ होने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 12 से 16 जुलाई तक विंडसर पार्क डोमिनिका में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 20 से 24 जुलाई तक क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में जो बदलाव किए गए हैं। उनमें बताया गया है कि रोहित शर्मा टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे और 2 टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा लेंगे।

जबकि टॉप 5 में वेस्टइंडीज सीरीज के लिए रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे शामिल है। जबकि चेतेश्वर पुजारा को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

मोहम्मद शमी को दिया जा सकता है आराम

टेस्ट सीरीज के लिए दूसरा बड़ा बदलाव मोहम्मद शमी को लेकर किया जा सकता हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता हैं। बता दें कि मोहम्मद शमी काफी महीनों से क्रिकेट खेलते हुए नजर आए हैं।

इसके अलावा वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी टीम इंडिया के का हिस्सा बने थे। आईपीएल 2023 में उन्होंने 17 मैच खेलते हुए अपना शानदार प्रदर्शन किया। अब उन्हें टेस्ट सीरीज में आराम देने की बात की जा रही है। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

अर्शदीप और उमरान को मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज दौरे के लिए उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को भी चुना जा सकता हैं। बता दे कि आईपीएल 2023 में उमरान का कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। उन्होंने 14 में से 8 मैच खेले। वही अर्शदीप सिंह भी अपनी लाजवाब पारी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन अभी इन दोनों को चुने जाने पर सवाल किए जा रहे हैं। अन्य बदलाव की बात करें तो संजू सैमसन की टी-20 और वनडे सीरीज में वापसी हो सकती हैं। बता दें कि ईशान किशन के साथ संजू सैमसन वनडे और टी-20 सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है।

Also Read:एशिया कप से पहले BCCI ने चली अचूक चाल! अचानक भेजा इन 20 खिलाड़ियों को बुलावा, टीम इंडिया में होगा बड़ा परिवर्तन, देखें लिस्ट