ODI World Cup 2023 को लेकर भारतीय टीम के साथ साथ अन्य टीमें भी अपनी तैयारियों पर जोर दे रही है। ODI World Cup 2023 के लिए भारतीय टीम में कई अहम बदलाव किए गए हैं। साथ ही बीसीसीआई भी वर्ल्ड कप जीतने के लिए कई ऐसे खिलाड़ियों पर जोर दे रही है जो टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले ODI World Cup 2023 के लिए न्यूजीलैंड टीम को अभी से बड़े झटके मिलने लगे हैं। ऐसी खबर सामने आ रही है कि न्यूजीलैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे। आइए जानते हैं कि किस वजह से ही माइकल वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे।

माइकल की वर्ल्ड कप ना खेलने की वजह

न्यूजीलैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल की वर्ल्ड कप ना खेलने के पीछे की वजह इंजरी को बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि ब्रेसवेल की इंजरी की सर्जरी होगी और उससे उभरने में उन्हें काफी समय लग सकता है। इसी वजह से उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से एक बयान भी जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि,

“माइकल ब्रेसवेल की इंजरी का ऑपरेशन ब्रिटेन में किया जाएगा। उस से रिकवर होने में 32 साल के ऑलराउंडर को तकरीबन 6 से 8 महीने का समय लगेगा।”

न्यूजीलैंड की हेडकोच ने दिया बयान

बयान में आगे कहा गया है कि “कीवी टीम के स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर को चोट इंग्लैंड के टी- 20 ब्लास्ट में वोर्सेस्टरशर रैपिड के लिए खेलते हुए लगी थी।” इसी बीच न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड का कहना है कि “इंजरी, खेल और खिलाड़ी से जुड़ी चीज है। माइकल ब्रेसवेल को अपनी इंजरी का दुख है। वह ज्यादा निराश इस बात से है कि वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेल सकते। ऑपरेशन के बाद वह फिलहाल अपने रिहैब पर फोकस करेंगे।”

बता दें कि माइकल ब्रेसवेल अभी इंग्लैंड में ही है अपनी सर्जरी के बाद ही न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे। वही IPL में RCB टीम का हिस्सा है.

Also Read:वेस्टइंडीज के खिलाफ 15 सस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, हरभजन सिंह ने रोहित, विराट समेत दिग्गज को बैठाया बाहर