सचिन तेंदुलकर -वीरेंद्र सहवाग

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल बाद इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम आराम कर रही है। अब टीम अगले महीने मैदान पर लौटेगी। जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौर पर जाएगी। जहां भारतीय टीम दो टेस्ट, तीन वन-डे और पांच टी20 मैच की सीरीज खेलेगी। इस दौर पर टीम इंडिया के लिए खूंखार बल्लेबाज डेब्यू कर सकता है। जो भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग की तरह बेहरम पिटाई करता है।

आईपीएल में किया धमाकेदार प्रदर्शन

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम यशस्वी जायसवाल है। जिसने हाल ही में आईपीएल के 16वें सीजन में अपनी बल्लेबाजी से एक गहरी छाप छोड़ी है। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया। यही कारण है कि आने वाले वेस्टइंडीज दौर पर भारतीय टीम में चुना जा सकता है।

उन्होंने इस साल आईपीएल में राजस्थान राॅयल्स की टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने राजस्थान राॅयल्स को जोस बटलर के साथ मिलकर कई बार तूफानी शुरुआत दिलाई थी। यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 14 मैच खेलते हुए 150 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए थे। इस दौरान 1 शतक और 5 अर्धशतक भी लगाए थे। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें इमजिग प्लेयर ऑफ द खिलाड़ी का अवार्ड भी मिला था।

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मिल सकता है मौका

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। इसको मद्देनजर रखते हुए बीसीसीआई सबसे पहले उन्हें टी20 में मौका दे सकते हैं। जिसकी कप्तानी वर्तमान समय में हार्दिक पंड्या संभाल रहे हैं। इसका मतलब यह है कि यशस्वी जायसवाल हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं।

वही आपको बता दें कि 12 जुलाई से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 10 मुकाबले खेलने है। 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होगी। वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम आखिरी टी20 मुकाबला 13 अगस्त खेलेगी। 27 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज होगी जबकि 4 अगस्त से 5 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होगा।

ALSO READ:छक्के वाली गेंद को देख लगायी दौड़, हवा की रफ़्तार को चीरते हुए ग्रेविटी के नियम को भी कर दिया फेल, पकड़ लिया क्रिकेट इतिहास सबसे खतरनाक कैच