वर्ल्ड कप 2023 का इंतजार कर रहे फैंस के लिए एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे जानने के बाद वह खुशी से झूम गए हैं। वर्ल्ड कप 2023 में ऋषभ पंत की वापसी की बात कही गई है। बता दें कि एक्सीडेंट में घायल हुए ऋषभ पंत अब सफल सर्जरी के बाद मैच खेलते हुए भी नजर आ सकते हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबला में हार मिलने के बाद अब भारतीय टीम आईसीसी की ट्रॉफी जीतने का सपना देख रही है। इस सपने को साकार करने के लिए कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है जो खिताब जीता सकते हैं।

आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका

भारतीय टीम के पास इस साल आईसीसी की ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका है। आईसीसी ट्रॉफी की बात करें तो इस साल 50 ओवर का वर्ल्ड कप खेला जाएगा जो भारत में ही होगा। इसलिए भारतीय टीम हर हाल में ये खिताब जीतना चाहती है। बता दें कि आखरी बार का वर्ल्ड कप भी भारत में आयोजित किया गया था उस दौरान भी टीम इंडिया ने खिताब अपने नाम किया था।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा की बी ग्रेड 2011 के कारनामे को दोहराने की बात कही जा रही है और इसी वजह से बीसीसीआई वर्ल्ड कप के लिए मजबूत टीम तैयार करने की कोशिश कर रही हैं। जिसमें हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को बाहर किया जा सकता है।

इन खिलाड़ियों की होगी वापसी

बता दें कि आईपीएल 2023 के दौरान हार्दिक पांड्या को बैक स्ट्रेन की समस्या हुई थी और इसी वजह से उनको टीम में शामिल नहीं किया जा रहा। हार्दिक पांड्या की जगह अब फिट ऑलराउंडर को जगह दी जा सकती है और इसी के चलते केएल राहुल की जगह पर भी किसी दूसरे खिलाड़ी को रखा जा सकता है।

बताया जा रहा है कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है इन दोनों की अनुपस्थिति में टीम इंडिया काफी अनबैलेंस नजर आई। अब दोनों की सफल सर्जरी के बाद इनको वर्ल्ड कप खिलाने की बात कही जा रही है।

संभावित 15 सदस्यीय टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के चलते अजिंक्य रहाणे को भी वर्ल्ड कप 2023 में शामिल किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए बीसीसीआई की टीम अजिंक्य रहाणे को डायरेक्ट एंट्री दे सकती है।

रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, यूज़वेंद्र चहल का नाम शामिल है।

Also Read:इधर इंग्लैंड में हारकर लौटी भारत, उधर अर्शदीप सिंह ने अंग्रेजो के स्टंप उखाड़ मचाया कोहराम, WTC में ना शामिल करके हुई बड़ी गलती