इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम 209 रन से हारी। इसके बाद अब भारतीय टीम के पास आईसीसी की ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका है। क्योंकि इस बार वर्ल्ड कप 2023 भारत में ही आयोजित किया गया है। जिसके लिए टीम इंडिया में कई बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।

एशिया कप के लिए धोनी को सौंपी जा सकती है बड़ी जिम्मेदारी

बताया जा रहा है कि वर्ल्ड कप के साथ-साथ एशिया कप 2023 भी भारतीय टीम जीतने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। इसी के चलते बीसीसीआई टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है।

महेंद्र सिंह धोनी को बतौर मेंटर के रूप में टीम इंडिया के साथ भेजा जा सकता है। बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद ही टीम इंडिया आईसीसी में कोई भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई। ऐसे में अब महेंद्र सिंह धोनी को बतौर मेंटर बनाया गया है।

बतौर कप्तान रोहित शर्मा को करनी होगी अपनी तैयारी

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम आईसीसी के 2 बड़े टूर्नामेंट भी हार चुकी है। इसी बीच अब वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों को लिए रोहित शर्मा को बतौर कप्तान अपनी तैयारी करनी होगी।

इसलिए वह अपनी टीम भी तैयार करेंगे। आईपीएल 2023 की बात करें तो मुंबई इंडियंस जीत के काफी करीब थी लेकिन वह बाहर हो गई। इसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

संभावित 15 सदस्यीय टीम

इसी बीच एशिया कप के लिए 15 सदस्य टीम का भी अनुमान लगाया गया है। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह और यूज़वेंद्र चहल का नाम शामिल है।

Also Read:शुभमन गिल के विवादित कैच पर रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, बोले- अंपायर ने ऐसा क्यों किया मुझे नही समझ आया