गौतम गंभीर

रविवार को भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आॅस्ट्रेलिया की टीम से 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार से टीम के वर्तमान खिलाड़ियों से लेकर पूर्व खिलाड़ी तक सभी निराश नजर आए। इस दौरान कई खिलाड़ियों ने गेंदबाजों को हार का दोषी माना वही कई लोगों ने बल्लेबाजों को हार का दोषी माना। इसी बीच गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है।

गौतम गंभीर ने दिया चौंकाने वाला बयान

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक चैनल के शो पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है यह बात बहुत लोग नहीं बोलेंगे, लेकिन यह सच्चाई है और दुनिया के सामने आनी चाहिए। हमारा देश टीम ऑब्सेस्सेड देश नहीं है, बल्कि व्यक्तिगत ऑब्सेस्सेड देश है। हम एक खिलाड़ी को टीम से बड़ा मानते हैं। इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बाकी देशों में टीम बड़ी है, एक खिलाड़ी नहीं। यही वजह है कि हम लंबे समय से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं, क्योंकि हम टीम से ज्यादा एक खिलाड़ी से ऑब्सेस्सेड रहते हैं।”

गंभीर के इस बयान से कई लोगों हैरान हो रहे हैं। कई लोगों का गंभीर के इस बयान के बाद मानना है कि वें एक बार फिर विराट कोहली को लेकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और इस बयान के माध्यम से उन पर निशाना साधा रहे हैं। हालांकि उन्होंने विराट कोहली को लेकर कोई डायरेक्ट बयान नहीं दिया।

10 साल में 4 फाइनल हारे

वही आपको बता दें कि भारतीय टीम ने पिछले 10 साल में यह चौथा फाइनल मुकाबला गंवाया है। सबसे पहले साल 2014 में टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान ने भारत के चैंपियन बनने के ख्वाब को कुचला था। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण में भी टीम इंडिया ने फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन तब न्यूजीलैंड से टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

अब टीम इंडिया को इन हारों से सबक लेना पडेगा। टीम इंडिया को खुद के देश में विश्व कप खेलना है। जिसके लिए टीम इंडिया को अभी से तैयारियों में जुटना पड़ेगा। टीम इंडिया को इस साल किसी भी हाल में विश्व कप जीतना होगा।

ALSO READ:मुकेश अंबानी की पोती का हुआ नामकरण, नाम ऐसा रखा हर हिन्दुस्तानी करेगा गर्व, दादा, या पापा नही, भाई पृथ्वी अंबानी ने किया नामकरण