भारतीय टीम का आईसीसी टूर्नामेंट के नाॅकआउट मुकाबलों में लगातार निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। रविवार को टीम इंडिया को लगातार नौवी बार नाॅकआउट में हार का सामना करना पड़ा। यह रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत की आईसीसी नाॅकआउट में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। इस हार से टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी निराश नजर आए। उन्होंने अपनी यह निराशा मैच के बाद जाहिर की।

ICC पर भड़के रोहित शर्मा, कहा- होना चाहिए 3 मैच

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि,

“यह एक कठिन मुकाबला था। हमने टॉस जीतकर उन परिस्थितियों में उन्हें बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी शुरुआत दी। हमने पहले सत्र में काफी अच्छी गेंदबाजी की और फिर हमने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे खुद को थोड़ा निराश किया। लेकिन फिर से, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को श्रेय विशेष रूप से ट्रैविस हेड को  में उसने वास्तव में अच्छा खेला।

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि,

‘इसने हमें थोड़ा सा सतर्क कर दिया और फिर हम जानते थे कि वापसी करना हमेशा कठिन होता है। हमने एक अच्छा प्रदर्शन किया। हमने कड़ा संघर्ष किया लेकिन बधाई ऑस्ट्रेलिया। हमने बहुत सी चीजों के बारे में बात की। हमने कड़ी गेंदबाजी की बात की। लेकिन यह कारगर नहीं हुआ। ऐसी चीजें हो सकती हैं।

रोहित ने कहा, “मैं चाहता हूं कि 2 साल की कड़ी मेहनत के बाद फाइनल में 3 मैच हों लेकिन हमें खिड़की को भी देखने की जरूरत है, अगर अगले चक्र में फाइनल के लिए 3 टेस्ट होते हैं, तो यह आदर्श होगा।”

रहाणे और शार्दुल की तारीफ

रोहित शर्मा ने रहाणे और शादुल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि, मुझे लगा कि 150 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद रहाणे और शार्दुल की शानदार वापसी थी। वे खड़े हुए और वहां एक अच्छी साझेदारी की और हमें खेल में बनाए रखा। हमने दूसरी पारी में काफी अच्छी गेंदबाजी की। फिर से हमने बल्ले से खुद को लागू नहीं किया। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। पूरे पांच दिन पिच काफी अच्छा व्यवहार किया और हमने इसका फायदा नहीं उठाया।

उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की भी तारीफ की और कहा कि, हमने दो फाइनल में जगह बनाने के लिए चार साल तक वास्तव में कड़ी मेहनत की है। यह हमारे लिए निराशा की बात है। हम एक बेहतर जाना चाहेंगे। लेकिन हमने दो साल में जो किया है, उससे आप कुछ नहीं छीन सकते। यह बहुत अच्छा प्रयास है। इस सीरीज में कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. हम अपना सिर ऊंचा रखेंगे और अगली चैंपियनशिप के लिए भी लड़ेंगे।

ALSO READ:WTC Final 2023: फाइनल में हार के बावजूद पांचवें दिन बने कुल 20 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, रहाणे, सिराज जड्डू ने लगाया रिकार्ड्स की झड़ी