7 जून से 11 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला यह महा-मुकाबला लंदन के द ओवल स्टेडियम में देखने को मिलेगा। फैंस डब्ल्यूटीसी के इस मुकाबले को देखने के लिए काफी उत्साहित है लेकिन भारतीय फैंस के लिए एक खुश खबरी सामने आई है।

दरअसल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

इस महा मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा द ओवल स्टेडियम में टॉस जीत लिया जिक्स एबाद प्लेइंग XI भी सामने आया. इस प्लेइंग XI में स्पिनर में केवल 1 खिलाड़ी को मौका दिया गया है. जो जडेजा है वही अश्विन बाहर है. जिसके बाद रोहित शर्मा ने कहा..

“हम गेंदबाजी करने जा रहे हैं। परिस्थितियों को समायोजित करें और मौसम को भी घटाटोप किया जा रहा है। मुझे नहीं लगता कि पिच बहुत ज्यादा बदलेगी। आपको अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी और शीर्ष पर आना होगा। चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर। स्पिनर हैं जडेजा।

यह हमेशा कठिन होता है (अश्विन को छोड़ना), वह इतने सालों में हमारे लिए मैच विजेता रहा है। लेकिन आपको वो चीजें करनी होती हैं जो टीम के लिए जरूरी होती हैं और आखिरकार हम उस फैसले के साथ आए। वह (रहाणे) काफी अनुभव लेकर आया है, उसने 80 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं और उसने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। वह कुछ समय से बाहर है लेकिन मुझे नहीं लगता कि उसके पास जो अनुभव है वह सब कुछ बदल सकता है।”

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (w), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

ALSO READ:WTC FINAL के लिए हुआ भारतीय टीम प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, हरभजन सिंह ने चुना सबसे घातक प्लेइंग XI, इन्हें बनाया विकेटकीपर