इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच चल रहे एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुक्रवार को खेला गया। जहां इंग्लैंड की टीम ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन जारी रखा और धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी 4 विकेट खोकर 524 रन बनाकर घोषित कर दी। इसके दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक आयरलैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर 97 रन बनाए। आयरलैंड की टीम अब भी 255 रन पीछे है।

ओली पोप ने लगाया दोहरा शतक

मैच में इंग्लैंड ने पहले दिन के स्कोर 1 विकेट खोकर 152 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम की ओर से लियम डाॅयसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले ही सेशन में अपना शतक पूरा किया। इसके बाद ओली पोप ने भी अपना शतक पूरा किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 252 रनों की साझेदारी की। इसके बाद डाॅयसन दूसरे सेशन में 182 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

इसके बाद पोप ने जोर रूट के साथ तीसरे विकेट के लिए 146 रन जोड़े। इस दौरान जो रूट ने अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 हजार टेस्ट रन पूरे किए। वें अर्धशतकीय पारी खेलकर 56 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पोप ने महज 203 गेदों पर अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया। वें सबसे तेज दोहरा लगाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज बने। वें 205 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट हुए बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की पारी को 4 विकेट के नुकसान पर 524 रनों पर घोषित कर दी।

जोश टाॅग ने बरपाया कहर

जवाब में आयरलैंड की दूसरी पारी में शुरूआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर इस पारी में भी पी मूर 11 रन बनाकर डेब्येटंट का शिकार बने। इसके बाद दूसरे ओपनर जे मैक्कलम 12 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। इसके बाद बालबर्नी भी महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद हैरी टैक्टर और पाॅल स्टालिग ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। इस साझेदारी को जोस टाॅग ने ही पाॅल स्टालिग को 15 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटाया। आयरलैंड के दूसरी पारी में सभी तीन विकेट डेब्येटंट जोश टोग की ने ही हासिल किए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक आयरलैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर 97 रन बना लिए है। टीम की ओर से हैरी टैक्टर 30 रन और लांस टकनर 21 रन बनाकर नाबाद है। टीम अब भी आयरलैंड के स्कोर से 255 रन पीछे है।

ALSO READ:भारतीय खिलाड़ियों के सामने पस्त हुई नामीबिया, इस भारतीय खिलाड़ी ने 4 विकेट चटका नामीबिया का हालत की पस्त, 9 विकेट से शर्मनाक हार