साल 2023 के अंत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। इसकी मेजबानी इस बार भारत का रहा है। ऐसे में वर्ल्ड कप की की तैयारियों को मजबूत करने के लिए भारतीय टीम इस साल कई वनडे सीरीज खेलेगी। इसी कड़ी में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा। ऐसा बताया जा रहा है कि, इस सीरीज में इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के धुरंधरों को टीम में शामिल किया जा सकता है।

इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप के आयोजन से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली इस वनडे सीरीज में रिंकू सिंह, तिलक वर्मा और यशस्वी जयसवाल जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। वहीं टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को इस सीरीज से बाहर होना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए किया जाएगा क्योंकि 5 अक्टूबर से आयोजन होना है जिसके लिए इस सीरीज के दौरान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है।

युवा खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

दरअसल रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग के सोल्वे सीजन में अपना दमदार प्रदर्शन दिखाकर चयनकर्ताओं समेत फैंस को काफी खुश किया है। इन खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी भी प्रभावित हुए हैं।

ऐसे में अब कयास लगाई जा रही है कि, आने वाली सीरीज में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। इसी के साथ ऐसे भी उम्मीद जताई जा रही है कि, वर्ल्ड कप 2023 से पहले चोटिल हुए सीनियर खिलाड़ियों की जगह भरने के लिए युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा।

वनडे सीरीज में भारत की 15 सदस्यीय टीम

ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम के स्क्वाड की बात करें तो उसमें रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, जितेश शर्मा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह शामिल हो सकते है।

Also Read:भारतीय खिलाड़ियों के सामने पस्त हुई नामीबिया, इस भारतीय खिलाड़ी ने 4 विकेट चटका नामीबिया का हालत की पस्त, 9 विकेट से शर्मनाक हार