आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा चुका है। इस टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया। आईपीएल की समाप्ति के बाद भारतीय टीम को 7 जून से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है।

इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया के कई खिलाड़ी लंदन पहुंच चुके हैं तो वहीं कुछ अब रवाना होंगे। इसी कड़ी में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल भारतीय टीम के स्क्वाड के अलावा ये खिलाड़ी भी इस महा मुकाबले के लिए लंदन के लिए रवाना हुएगा।

ये खिलाड़ी लंदन के लिए होगा रवाना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक भी लंदन के लिए जल्द रवाना होंगे। दरअसल दिनेश कार्तिक इस महा मुकाबले में खेलने के लिए नहीं बल्कि कमेंट्री के लिए इंग्लैंड जाएंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, दिनेश कार्तिक 7 जून से 11 जून के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में कमेंट्री पैनल का हिस्सा होंगे। इसी के साथ वह 2021 में हुए डब्लूटीसी फाइनल में भी कमेंट्री पेनल का हिस्सा थे। कार्तिक के साथ इस मुकाबले में रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, नासिर हुसैन और कुमार संगकारा जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी कमेंट्री पैनल का हिस्सा रहेंगे।

WTC फाइनल के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट
स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

टीम ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टोड मर्फी , मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर

Also Read:एशिया कप 2023 के लिए रवाना हुई भारतीय टीम, ऐसी है पूरी भारतीय टीम, इस तारीख को पहला मैच, देखें