सोमवार को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटन्स को 5 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही पांचवी बार चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2021 के बाद पहली बार आईपीएल का खिताब जीता। इस मैच में टीम की ओर से अंजिक्य रहाणे ने तूफानी पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अजिंक्य रहाणे ने कहा मेरी पारी का श्रेय माही भाई को जाता है

आईपीएल चैंपियन बनने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे जीत से काफी खुश हुए। उन्होंने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि बहुत मजा आया। श्रेय सीएसके प्रबंधन और माही भाई को जाता है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे मौका मिला तो वे मुझे पूरी तरह से वापस करेंगे और मुझे बताया कि सीजन से पहले मेरी भूमिका क्या थी। उन्होंने बिल्कुल भी दखल नहीं दिया और सीएसके जो आजादी देता है, वह बहुत बड़ी है।

वही उन्होंने रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे वास्तव में खुश हूं। यह वाकई खास है। महान चरित्र, बहुत तीव्र, बहुत मेहनती, महान टीम मैन मैं कहूंगा। आज उन्होंने जो पारी खेली वह वास्तव में बहुत खास थी। उसके लिए बहुत खुश हूं।

खेली तूफानी पारी

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर जब अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करने आए। तब मुश्किल परस्थितियों में थी। टीम ने एक ओवर में लगातार दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद अंजिक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की।

उन्होंने कुछ बड़े शाॅट्स लगाए। इस दौरान उन्होंने लगातार दो गेदों पर पहले दो छक्के लगाए और दो लगातार चौके लगाए।

अंजिक्य रहाणे ने 13 गेदों पर 27 रन बनाए। उनकी इस पारी में 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उन्होंने 207 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उनकी इस पारी के कारण चेन्नई सुपर किंग्स मैच में बनी रही और अंत तक टीम मैच के करीब पहुंची।

ALSO READ:‘मेरे आँखों में आँसू भर आया मैं वही खड़ा रह गया’, 5वीं बार चैम्पियन बनने के बाद भावुक हुए धोनी, अंबाती रायडू के लिए कही ये बात