इंडियन प्रीमियर लीग का सोलवा सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। 28 मई को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए शुभमन गिल ने कई अहम पारियां खेली है।

इस साल के आईपीएल मेंशुभमन गिल ने 3 शतक लगाए। इसी के साथ शुभमन गिल डबल सेंचुरी लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए हैं। ऐसे में आपको बता दें कि, शुभमन गिल सबसे पहले चर्चाओं में तब आए थे जब उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के खिताब जिताने में अहम योगदान दिया था।

शुभमन गिल ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से किया प्रभावित

अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद शुभमन गिल के साथ पृथ्वी शॉ ने भी काफी सुर्खिया बटोरी थी। शुभमन गिल की तरह उन्हें भी टीम में जगह दी गई थी लेकिन खराब फॉर्म की वजह से उन्होंने अपनी जगह को गंवा दी। इसी के साथ आईपीएल में भी इस साल पृथ्वी शॉ का खराब प्रदर्शन जारी रहा।

वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखा कर सभी को प्रभावित किया। ऐसे में शुभमन गिल के बचपन के कोच ने पृथ्वी शॉ पर निशाना साधा। 11 साल की उम्र में गिल को कोचिंग देने वाले घावरी ने कहा कि उच्चतम स्तर पर उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अनुशासन और स्वभाव की आवश्यकता होती है। शॉ ने इन दोनों गुणों को दिखाने के लिए संघर्ष किया है।

पृथ्वी शॉ पर साधा निशाना

घावरी ने कहा, पृथ्वी उसी टीम में थे जिसने 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीता था, है ना? आज पृथ्वी शॉ कहां हैं और शुभमन गिल कहां हैं? वे दो अलग-अलग श्रेणियों में हैं। शॉ को लगता है कि वह एक स्टार हैं और उन्हें कोई छू नहीं सकता। लेकिन उन्हें यह समझने की जरूरत है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, भले ही आप टी20, 50 ओवर या टेस्ट मैच या यहां तक कि रणजी ट्रॉफी खेल रहे हों, आपको आउट करने के लिए केवल एक ही गेंद की जरूरत होती है।

उन्होंने आगे कहा कि, “आपको अनुशासन और अच्छे मिजाज की जरूरत है। आपको लगातार खुद पर काम करने की जरूरत है। आपको क्रीज पर टिके रहने की जरूरत है और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अधिक रन बना सकेंगे।”

Also Read: जब बेटे आकाश ने नीता अंबानी से कहा ‘दादी बनकर रहो, मां बनने की जरूरत नहीं है’, जानिये क्या थी इसके पीछे की वजह